विज्ञापन
Home » Economy » PolicyIndia's cheapest shoe market, here only 2,000 branded shoes is available in Rs 500, it is popular among locals as well as tourists.

Market / भारत का सबसे सस्ता जूता मार्केट, 500 रुपए में मिलते हैं 2,000 के ब्रांडेड Shoes

यहां रिटेल मार्केट की तुलना में 30-40 फीसदी कम रेट पर मिलता है

1 of

नई दिल्ली। अगर आप ट्रेंडी और स्टालिश जूते खरीदना पसंद करते हैं तो हम आपको देश के चुनिंदा शूज मार्केट के बारे में बता रहे हैं जहां से आप किफायती दामों पर इसे खरीद सकते हैं। भारत के इन मार्केट्स में जूते और चप्पल अन्य रिटेल मार्केट की तुलना में 30-40 फीसदी कम रेट पर मिलता है। हम आपको इन मार्केट्स के बारे में बता रहे हैं जहां आप इसे सस्ते में खरीद सकते हैं।

कुर्ला स्टेशन, मुबंई

मध्य मुंबई में कुर्ला स्टेशन के ठीक बाहर जूतों का होलसेल का मार्केट आम आदमी के लिए चप्पल व जूते खरीदने की सबसे मुफीद जगह है। कुर्ला इलाके में लगने वाले इस मार्केट के नाम से ही इलाका जाना जाता है। इतना ही नहीं कुर्ला शूज मार्केट पसैलानियों के लिए भी मुख्य शॉपिंग स्पॉट बन चुका है। कुर्ला शू मार्केट में हर तरह के शूज मिलते हैं। यह स्थानीय लोगों के साथ ही पर्यटकों के बीच लोकप्रिय है। मुंबई के कई इलाके से आए हुए पर्यटक भी यहां के बाजार में शॉपिंग करने आते हैं।

यहां मिल जाते हैं ब्राॅन्डेड शूज


इस बाजार में काफी संख्या में दुकानें है, जहां पर हर तरह के शूज मिलते है। यहां पर आपको ब्रैंडेड शूज भी कम दामों पर मिल सकते हैं। कुर्ला शूज मार्केट में आपको हर ब्रैंड के जूते मिलेंगे, जैसे की पूमा, नाइकी, एडिडास और कई अन्य शूज के ब्रैंड मिलते है। यही बात सैलानियों को आकर्षित करते हैं। इस बाजार में डिजाइनर शूज भी मिलते है शादी के लिए। जहां आपको बड़ी दुकानों में जो जूता 2,000 रुपए में मिलते हैं वे यहां 500-800 रुपए के बीच मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ें : 1000 की नई जींस सिर्फ 150 रुपए में तो 500 की शर्ट 90 रुपए में.. जानिए भारत का सबसे सस्ता Jeans और T-shirt के मार्केट के बारे में...

चांदनी चौक और सरोजिनी नगर मार्केट

सरोजिनी नगर और चांदनी चौक की मार्केट बल्लीमरान में कम कीमत में फुटवियर खरीदने के अच्छे विकल्प मिल जाएंगे। यहां दाम अन्य रिटेल मार्केट की तुलना में 30-40 फीसदी तक कम होते हैं। बल्लीमरान होलसेल मार्केट है जबकि सरोजिनी मार्केट रिटेल मार्केट है लेकिन ये अन्य मार्केट के मुकाबले सस्ती है। यहां बड़ो से लेकर बच्चों तक के लिए फुटवियर मिल जाएंगे। वहीं पुरानी दिल्ली के जामा मस्जिद के पास लगने वाली मार्केट में आपको ट्रेंडी व स्टालिश जूतें मात्र 50 रुपए में मिल जाएंगी। ये जूते नए होते हैं। यहां महिलाओं और पुरुष दाेनों के लिए किफायती दामों पर जूतों की खरीदारी कर सकते हैं।

 

 

चप्पल वाली गली, सदर बाजार

सदरबाजार में स्थित चप्पल वाली गली में आप सस्ते रेट पर जूते खरीद सकते हैं। यहां बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक के लिए उचित दामों पर जूते- चप्पल मिल जाते हैं। यहां अन्य मार्केट के तुलना में 50 फीसदी तक दाम कम रहता है।

 

 

 

 


-

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन