विज्ञापन
Home » Economy » PolicyIf you are an adult then you can make this tourist place a memorable holiday

पर्यटन / यदि आप व्यस्क हैं तो ये टूरिस्ट प्लेस बना सकते हैं आपकी छुट्‌टी को यादगार

दुनिया की tourism destinations जो इस वजह से है पापुलर

If you are an adult then you can make this tourist place a memorable holiday
  • हम आपको बता रहे हैं दस ऐसे डिस्टिनेशन जहां सिर्फ व्यस्क की ही एंट्री है। दुनिया के इन देशों में व्यस्कों के लिए लाइसेंस दिए गए हैं। 

नई दिल्ली. गर्मियों की छुटि्टयां शुरू होने वाली है। हर कोई छुटि्टयां प्लान कर रहा है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं दस ऐसे डिस्टिनेशन जहां सिर्फ व्यस्क की ही एंट्री है। दुनिया के इन देशों में व्यस्कों के लिए लाइसेंस दिए गए हैं। यानी सरकारों की मर्जी से ही यौन व्यापार होता है। इसलिए यह स्थल पर्यटकों के लिए सुरक्षित माने जाते हैं। इसके चलते हमेशा यहां भीड़ उमड़ी रहती है। 

 

यह हैं दस प्रसिद्ध पर्यटन स्थल 


1. जर्मनी 
जर्मनी में देह व्यापार वैध है। इसका उद्वोग संगठित है। यहां यह उद्योग करीब 800 वर्ष पुराना है। यही नहीं लोग इसका विज्ञापन भी करते हैं। और प्रोफेशनल तरीके से एचआर कंपनियों लोगों की भर्ती भी करती हैं। जर्मनी का Frauenhäuser सबसे पुराना स्थान हैं जहां देह व्यापार लोकप्रिय है। 

2. डोमनिकन गणराज्य

केरेबियाई देश डोमनिकन गणराज्य कानूनी तौर पर वेश्यालय खुले हैं। इसके तहत मैरिज पार्लर व वैश्यावृति पर भी कोई रोक टोक नहीं है। Santo Domingo and Puerto Plata के कई क्षेत्रों में यह व्यापार होता है। दुनिया के चौथे ऐसे देश में शामिल हैं जहां सेक्स वर्करों की संख्या सबसे ज्यादा है। 

 3. स्पेन 
स्पेन की राजधानी मेड्रिट, बार्सिलोना, इबिजा आदि शहरों में कई पार्टी डेस्टिनेशन हैं जहां सेक्स टूरज्म पापुलर है। ऐसे कई एरिया है जो कि रेड लाइट एरिया के तौर पर जाने जाते हैं। 

4. थाईलैंड 
भारत से सबसे पास थाईलैंड हैं। यहां बड़ी संख्या में भारतीय जाते हैं। यहां की राजधानी बैंकाक और पटाया के समुद्र तट टूरिज्म् के लिए जाने जाते हैं, साथ ही देह व्यापार और पार्टियों के लिए मशहूर हैं। 

5. मलेशिया
जब से मलेशिया में देहव्यापार लीगल हुआ है तब से यह इसका फैलाव बहुत बढ़ गया है। क्वालालाम्पुर, पेनाग, इपोह आदि शहरों में देहव्यापार की डिमांड ज्यादा होती है। चीन और अन्य पड़ौसी देशों से मानव तस्करी भी की जाती है। 

 6. नीदरलैंड
यूरोप में नीदरलैंड ऐसा देश हैं जहां देहव्यापार कानूनी भी है और व्यवस्थित भी। नीदरलैंड की राजधानी एम्सर्टडम, डी वालेन में कई प्रसिद्ध रेड लाइट एरिया हैं। 

7. फिलीपींस 
फिलीपींस में करीब 8 लाख पुरुष, महिला और बच्चे इस इंडस्ट्री में काम करते हैं। यह उद्वोग यहां की इकानॉमी में बड़ा योगदान देता है। सेकंड वर्ल्ड वार के बाद यह स्थान दुनिया की नजर में आया। 

8. केन्या 
अफ्रीका के इस देश का नैसर्गिक प्राकृतिक सौंदर्य, घने जंगल, वाइल्ड लाइफ के लिए जाना जाता है। लेकिन अब यह बड़ी सेक्स टूरिज्म के रूप में भी विकसित हो रहा है। 

9. ब्राजील 
दक्षिणी अमेरिकी महाद्वीप के सबसे बड़े देश ब्राजील में देह व्यापार कानूनी रुप से वैध है। यहां के कई शहरों में देह व्यापार संचालित किया जाता है। 

10. कोलंबिया 
कोलंबिया की औरतें दुनिया में सबसे ज्यादा खूबसूरत मानी जाती हैं। इसी वजह से यहां देह व्यापार बहुत फलता फूलता है। कानूनी रूप से यहां देह व्यापार किया जाता है। 

यह भी पढ़ें - PM मोदी की 'मेक इन इंडिया' की बड़ी कामयाबी, भारत में बनने लगे iphone 7

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन