विज्ञापन
Home » Economy » Policyhappy birthday mukesh ambani know success story

मुकेश अंबानी की सलाना इनकम है 39,588 करोड़ रुपए , पैसा उनके लिए नहीं रखता मायने, पैसो को वे मात्र संसाधन समझते हैं

मुकेश अंबानी आज मना रहे हैं अपना 62 वां जन्मदिन

1 of

नई दिल्ली। रि‍लायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का आज (19 अप्रैल) जन्मदिन है। वह आज 62 वर्ष के हो गए हैं। दो दिन पहले अमेरिका की टाइम मैगजीन ने मुकेश अंबानी को 2019 के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल किया है। टाइम मैगजीन की बुधवार को जारी दुनियाभर के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में 3 भारतीयों ने जगह बनाई है। फोर्ब्स की रियल टाइम बिलियनर्स की लिस्ट के आंकड़ों के मुताबिक, मुकेश अंबानी के पास 42.1 अरब डॉलर की संपत्‍त‍ि है। इसे अगर भारतीय करंसी में देखा जाए तो करीब 2718 अरब की रकम बनती है।

 

जानिए मुकेश अंबानी की एक-एक मिनट की कमाई

 आंकड़ों के मुताबिक, 2018-19 में रिलायंस इंडस्ट्रीज की कमाई लगभग 39,588 करोड़ रुपए हुई है। कंपनी में बतौर प्रमोटर मुकेश अंबानी की हिस्सेदारी 44.7% है।

 इसे भी पढ़ें : 

टाइम्स की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में मुकेश अंबानी का रहा दबदबा, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी शामिल

नहीं रखते जेब में पैसा


आपको जानकर हैरानी होगी कि हर मिनट 2.35 लाख रुपए कमाने वाले अंबानी अपनी जेब में एक रुपए भी नहीं रखते हैं। एचटी लीडरशिप समिट में मुकेश अंबानी ने खुद इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने कह कि वो जेब में न पैसा रखते हैं और ना ही क्रेडिट कार्ड। उनके सारे बिल्स साथ रहने वाले भरते हैं। उन्होंने कहा- 'पैसा मेरे लिए मायने नहीं रखता। पैसा महज एक संसाधन है। जो कंपनी के लिए जोखिम लेने का काम करता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन