विज्ञापन
Home » Economy » PolicyGautam Gambhir to contest from East Delhi seat for BJP, Tap 10 is the richest player in name

Lok Sabha Election / पूर्वी दिल्ली सीट से भाजपा के लिए चुनाव लड़ेंगे गौतम गंभीर , टाॅप 10 अमीर खिलाड़ी में है नाम

दिल्ली के बिजनेसमैन के बेटे हैं गंभीर

1 of

नई दिल्ली.

भाजपा ने सोमवार को पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से और मौजूदा सांसद मीनाक्षी लेखी को नयी दिल्ली सीट से पुन: उतारने की घोषणा की। पार्टी ने दिल्ली की सात सीटों में से अब तक छह पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। बता दें कि गंभीर ने दिल्ली में अमित शाह, अरुण जेटली जैसे पार्टी के कद्दावर नेताओं की मौजूदगी में भाजपा पार्टी की सदस्यता हासिल की। उन्होंने कहा था कि वो पीएम मोदी के विजन से प्रभावित होकर भाजपा पार्टी में शामिल हुए। 

 

बिजनेसमैन के बेटे हैं गौतम 

गौतम गंभीर दिल्ली के टेक्सटाइल्स बिजनेसमैन दीपक गंभीर के बेटे हैं। गंभीर का परिवार लाइमलाइट से दूर रहता है। अगर इंटरनेट पर मौजूद जानकारी की मानें तो गौतम गंभीर की कुल संपत्ति 44 मिलियन डालर (292 करोड़ 28 लाख रुपए) हैं। वहीं, हर साल गंभीर 19 करोड़ 26 लाख कमाते हैं। वह, विज्ञापनों के जरिए काफी पैसा कमाते हैं। भारत के सबसे अमीर खिलाड़ियों में गौतम गंभीर का नाम आता है।

 

15 साल तक देश के लिए क्रिकेट खेलने वाले गौतम गंभीर 58 टेस्ट मैच और 147 वनडे खेल चुके हैं

 

15 साल तक देश के लिए क्रिकेट खेलने वाले गौतम गंभीर 58 टेस्ट मैच और 147 वनडे खेल चुके हैं। वनडे मैच में 11 शतक लगाकर गंभीर ने 5238 रन बनाए और टेस्ट में 9 शतकीय पारी खेलकर 4154 रन बनाए। गौतम गंभीर को बीजेपी उम्मीदवार बनाती है तो फिर उनकी जीत की गारंटी भी मानी जा रही है। नई दिल्ली की सीट पंजाबी बिरादरी के उम्मीदवार के लिए फिट मानी जाती है।

 

 

 

इतना महत्वपूर्ण है यह सीट

बता दें कि पार्टी ने उन्‍हें पूर्वी दिल्‍ली सीट से उम्‍मीदवार बनाया है, जहां से महेश गिरि बीजेपी के निवर्तमान सांसद हैं। पार्टी ने इस बार गिरि की बजाय गंभीर को यहां टिकट दिया है। बीजेपी ने पूर्व क्रिकेट को पूर्वी दिल्‍ली से प्रत्‍याशी बनाने का ऐलान सोमवार को किया, जिसमें कई अन्‍य प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान भी किया गया। बीजेपी की ओर से गंभीर की उम्‍मीदवारी के ऐलान के बाद पूर्व क्रिकेटर अब अपने संसदीय क्षेत्र में प्रचार अभियान को गति देने जा रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार को वह रोड शो करने जा रहे हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन