Home »Economy »Policy» May 14 Fuel Outlets In Eight States Will Be Shut Every Sunday Following Modi Call

8 राज्‍यों में 14 मई से हर रविवार बंद रहेंगे पेट्रोल पंप; मोदी की अपील का असर

चेन्‍नई. तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, पांडेचेरी, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्‍ट्र और हरियाणा में 14 मई से हर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। इन राज्यों की पेट्रोल पंप एसोसिएशंस ने यह फैसला किया है। दरअसल, नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों देशवासियों से हफ्ते में एक दिन वाहनों का इस्‍तेमाल नहीं करने की अपील की थी। इसी के मद्देनजर यह फैसला किया गया है। पहले नहीं हो पाया था लागू... 
 
 
- इंडियन पेट्रोलियम डीलर्स ऑर्गनाइजेशन की एग्जीक्यूटिव कमेटी मेंबर सुरेश कुमार ने कहा- फैसला कुछ साल पहले भी लिया गया था, लेकिन ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की अपील पर इसे लागू नहीं किया जा सका था। लेकिन, अब तय किया गया है कि 14 मई से हर रविवार को आठ राज्‍यों में पेट्रोल पंप बंद रहेंगे।
 
मोदी की अपील का असर
- सुरेश कुमार ने कहा, “प्रधानमंत्री ने हाल ही में मन की बात कार्यक्रम में ऊर्जा संरक्षण को लेकर एक दिन वाहन का इस्‍तेमाल ना करने का आह्वान किया था। तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, पांडेचेरी, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्‍ट्र और हरियाणा में 14 मई से हर रविवार को 24 घंटे के लिए पेट्रोल पंप बंद रहेंगे।”
- कुमार तमिलनाडु पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट भी हैं। 
 
करोड़ों रुपए का नुकसान
-उन्‍होंने बताया कि तमिलनाडु में इस फैसले से हर रविवार को 150 करोड़ रुपए के बिजनेस का नुकसान होगा। कुमार के मुताबिक, रविवार को वैसे भी पेट्रोल पंपों पर बिक्री में 40 फीसदी की गिरावट देखी गई है।
- कुमार से जब ये पूछा गया कि क्या इस फैसले पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने सहमति दे दी है? उन्‍होंने कहा- जल्‍द ही इस फैसले के बारे में उन्हें जानकारी दे दी जाएगी। 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY