विज्ञापन
Home » Economy » Policy former indian cricketer gautam gambhir hit on political pitch

लाेकसभा परिणाम / टाॅप 10 अमीर खिलाड़ी में शामिल हैं गौतम गंभीर, क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर हुए हिट

गौतम गंभीर दिल्ली के टेक्सटाइल्स बिजनेसमैन के बेटे हैं

 former indian cricketer gautam gambhir hit on political pitch
  • गौतम गंभीर अपने क्षेत्र के अन्य उम्मीदवारों से काफी आगे चल रहे हैं

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने राजनीति में आते ही धमाल मचा दिया। गंभीर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से पहली बार राजनीति में उतरे और शानदार जीत की तरफ अपने कदम बढ़ा चुके हैं। गौतम गंभीर लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा की ओर से ईस्ट दिल्ली से चुनाव लड़े। फिलहाल गौतम गंभीर अपने क्षेत्र के अन्य उम्मीदवारों से काफी आगे चल रहे हैं। ईस्ट दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से गौतम गंभीर को आप की उम्मीदवार आतिशी मार्लेना और कांग्रेस उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली ने टक्कर दी थी। बता दें कि अब तक गंभीर को ढाई लाख से ज्यादा वोट मिल चुके हैं, वहीं अरविंदर सिंह लवली 13 लाख से ज्यादा वोट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। आतिशी करीब 97,000 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। वोट प्रतिशत की बात करें तो गंभीर को ईस्ट दिल्ली में 52.47 फीसदी वोट मिले हैं। 

बिजनेसमैन के बेटे हैं गौतम 

गौतम गंभीर दिल्ली के टेक्सटाइल्स बिजनेसमैन दीपक गंभीर के बेटे हैं। गंभीर का परिवार लाइमलाइट से दूर रहता है। अगर इंटरनेट पर मौजूद जानकारी की मानें तो गौतम गंभीर की कुल संपत्ति 44 मिलियन डालर (292 करोड़ 28 लाख रुपए) हैं। वहीं, हर साल गंभीर 19 करोड़ 26 लाख कमाते हैं। वह, विज्ञापनों के जरिए काफी पैसा कमाते हैं। भारत के सबसे अमीर खिलाड़ियों में गौतम गंभीर का नाम आता है।

गौतम गंभीर 58 टेस्ट मैच और 147 वनडे खेल चुके हैं

15 साल तक देश के लिए क्रिकेट खेलने वाले गौतम गंभीर 58 टेस्ट मैच और 147 वनडे खेल चुके हैं। वनडे मैच में 11 शतक लगाकर गंभीर ने 5238 रन बनाए और टेस्ट में 9 शतकीय पारी खेलकर 4154 रन बनाए। गौतम गंभीर को बीजेपी उम्मीदवार बनाती है तो फिर उनकी जीत की गारंटी भी मानी जा रही है। नई दिल्ली की सीट पंजाबी बिरादरी के उम्मीदवार के लिए फिट मानी जाती है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss