विज्ञापन
Home » Economy » Policydue to election results no one is interested in business today says Chandni Chowk traders

चुनाव 2019 / चांदनी चौक और सदर बाजार में सन्नाटा, ग्राहक नदारद, व्यापारी टेलीविजन देखने में व्यस्त

व्यापारियों ने कहा- चुनाव परिणाम आने की वजह से आज कारोबार में दिलचस्पी नहीं

due to election results no one is interested in business today says Chandni Chowk traders
  • चांदनी चौक की पार्किंग तक खाली है

 

 

नई दिल्ली. दिल्ली के सबसे अधिक व्यस्त बाजार में शुमार चांदनी चौक एवं सदर बाजार में गुरुवार को (23 मई) आम दिनों के मुकाबले काफी कम संख्या में ग्राहक आए। कारोबारी भी दिन भर टेलीविजन पर चुनाव नतीजों को देखने में मशगूल रहे। सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी देवराज बवेजा ने मनी भास्कर को बताया कि ग्राहक बिल्कुल नदारद है। लेकिन कारोबारियों को इसकी परवाह नहीं है। कारोबारी दुकान पर बैठकर टेलीविजन देखने में व्यस्त रहे। उन्होंने बताया कि आम दिनों के मुकाबले ग्राहकों की संख्या में 70 फीसदी तक की कमी रही।

जहां गाड़ी पार्क करने की जगह नहीं होती थी वहीं आज चांदनी चौक की पार्किंग पूरी खाली है

कूंचा महाजनी के सर्राफा व्यापारी विमल गोयल ने बताया कि आज कारोबार में किसी की दिलचस्पी नहीं है। ग्राहक बाजार में नहीं है और व्यापारी टेलीविजन पर चुनाव नतीजों को देख रहे हैं। उन्होंने बताया कि कमजोर ग्राहकी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि चांदनी चौक की पार्किंग तक खाली है जबकि यहां गाड़ी पार्क करने की जगह तक नहीं होती है।

व्यापारियों ने किया स्वागत मोदी का स्वागत 

द बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के सदस्य योगेश कुमार चैनी (Y.K.) ने बताते हैं ‘सर्राफा बाजार में आज ग्राहक बिल्कुल नहीं है। व्यापारी भी आज सुबह से टीवी से चिपके हुए हैं।’ उन्होंने कहा ‘हम सभी व्यापारी मोदी सरकार के दोबारा सत्ता में आने पर खुश है। उम्मीद है कि उन्हाेंने पिछले पांच सालों में जिस तरह प्रभावशाली काम किया है आगे भी करेंगे।’

अब सरकार से बढ़ी उम्मीदें

भागरीथ मार्केट के प्रधान भरत आहूजा ने मनी भास्कर से बातचीत में बताया ‘भाजपा सरकार एक बार फिर बनने से हमारी उम्मीदें बढ़ गई है। हम चाहते हैं मेनिफेस्टो में किए गए वादें को सरकार पूरा करें।’ बता दें कि बीजेपी के संकल्प पत्र में युवाओं, टैक्स पेयर्स, व्यापारियों के लिए कई तरह के वादे किए गए थे। मेनिफेस्टो में बीजेपी ने साल 2025 तक भारत को 5 लाख करोड़ डॉलर की और सन 2032 तक 10 लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का संकल्प लिया था। 

 

 

 

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन