विज्ञापन
Home » Economy » PolicyDelhi's famous market selling counterfeit goods, America complains to India

Market / भारत के इस बाजार में देसी कपड़ों पर लगाए जाते हैं बड़े-बड़े ब्रांड के लोगो, अमेरिका ने बताया दुनिया का कुख्यात मार्केट

यहां जीन्स के 100 से ज्यादा देसी ब्रांड शामिल हैं

Delhi's famous market selling counterfeit goods, America complains to India
  • यहां पर जीन्स टीशर्ट की बिक्री के साथ कपड़ों की सिलाई भी होती है।

नई दिल्ली। दिल्ली के करोलबाग इलाके के आसपास स्थित टैंक रोड मार्केट के बारे में सभी लोग जानते हैं। यहां बड़े से बड़े ब्रांड के कपड़े सस्ते दामों पर मिलते हैं। इसके अलावा टैंक रोड को नकली सामान बनाने और बेचने के मामले में दुनियाभर में जाना जाता है। अमेरिका ने टैंक रोड मार्केट को दुनिया की सबसे कुख्यात मार्केट बताया है। पीटीआई की खबर के मुताबिक, अमेरिका ने भारत से इसका जल्द से जल्द समाधान निकालने और ठोस कदम उठाने को कहा है। यूएस नोटोरियस मार्केट्स लिस्ट यानी कुख्यात बाजारों की सूची में अमेरिका ने 33 ऑनलाइन और 25 ऑफलाइन मार्केट्स को शामिल किया है। 

यहां पर जीन्स टीशर्ट की बिक्री के साथ कपड़ों की सिलाई भी होती है।

 
टैंक रोड दिल्ली की सबसे पुरानी मार्केट में से एक है। यहां पर जीन्स टीशर्ट की बिक्री के साथ कपड़ों की सिलाई भी होती है। इस बाजार में सबसे पहले जीन्स की बिक्री और उसके निर्माण का काम शुरू हुआ था। उस समय भारत में आयातित एक जीन्स की कीमत 2 हजार रुपए होती थी। लेकिन यहां के व्यापारियों ने भारत में ही बनी जीन्स पर विदेशी ब्रांड का लोगों लगाकर उसे 300-400 रुपए में बेचना शुरू कर दिया। 

यहां जीन्स के 100 से ज्यादा देसी ब्रांड शामिल हैं


आपको बता दें कि यहां जीन्स के 100 से ज्यादा देसी ब्रांड शामिल हैं, जो दुबई समेत कई देशों में लोकप्रिय हैं। टैंक रोड मार्केट के जानकारों का कहना है कि यहां के कपड़ों में जिन ब्रांडों के नकली लोगों लगते हैं उन्हें चीन से आयात किया जाता है। यह बाजार पहले भी कई बार अमेरिकी एजेंसियों के निशाने पर आ चुका है। इस पूरी मार्केट में 4 हजार से ज्यादा दुकाने हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन