विज्ञापन
Home » Economy » PolicyAuto fares in Delhi set for hike by May-end

झटका / दिल्ली में चुनाव बाद बढ़ेगा ऑटो का किराया, हर किलोमीटर पर 1.50 रुपए ज्यादा देने होंगे

ऑटो के किराए से जुड़े प्रस्ताव को दिल्ली कैबिनेट से मंजूरी मिल चुकी है

Auto fares in Delhi set for hike by May-end

 

  • टैक्सी, ग्रामीण सेवा और आरटीवी इत्यादि के किराए में बढ़ोतरी होगी

नई दिल्ली। आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली में ऑटो से सफर करने वाले लोगों की जेब पर काफी भार पड़ेगा। दिल्ला में जल्द ही ऑटो से एक जगह से दूसरी जगह जाना महंगा हो जाएगा। मई के अंत तक ऑटो के किराए बढ़ जाएंगे, जिसके बाद टैक्सी, ग्रामीण सेवा और आरटीवी इत्यादि के किराए में बढ़ोतरी होगी। ऑटो के किराए से जुड़े प्रस्ताव को दिल्ली कैबिनेट से मंजूरी मिल चुकी है। लेकिन अभी चुनाव की वजह से आचार संहिता लागू है जिसकी वजह से इसे प्रभाव में नहीं लाया जा रहा। अब खबर है कि किराया मई के आखिर में बढ़ सकता है क्योंकि 19 मई को आखिरी चरण की वोटिंग के बाद 23 को नतीजे भी आ जाएंगे।  

9.50 रुपए प्रति किलोमीटर हो जाएगा किराया


दिल्ली कैबिनेट ने 8 मार्च को प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। जिसके मुताबिक, प्रति किलोमीटर का किराया 9.50 रुपए हो जाएगा। फिलहाल किराया 8 रुपए प्रति किलोमीटर है। इसके साथ ही बेस फेयर 25 रुपये जो फिलहाल पहले 2 किलोमीटर के लिए लागू होता है वह नया किराया लागू होने के बाद डेढ किलोमीटर पर मान्य होगा। 

किराए की समीक्षा के लिए सरकार ने सरकार ने बनाई थी कमिटी


ऑटोरिक्शा समेत बाकी यातायात के साधनों के किराए की समीक्षा के लिए सरकार ने कमिटी गठित की थी। इसमें कुल 9 लोग हैं, जिसमें ट्रांसपोर्ट विभाग के सीनियर अधिकारी के साथ-साथ विभिन्न आरडब्लूए के सदस्य और कुछ छात्र भी शामिल हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss