विज्ञापन
Home » Economy » PolicyA controversy over the tweet of Vistara Aileyans, people started campaigning by boycott

सोशल मीडिया / अब विस्तारा एयरलाइंस को लेकर मचा बवाल, होने लगी बॉयकॉट की अपील

Vistara ने कारगिल वार हीरो रिटा. मेजर जनरल बख्शी का फोटो ट्विटर से हटाया तो लोगों ने माना अपमान

A controversy over the tweet of Vistara Aileyans, people started campaigning by boycott
  • भाजपा दिल्ली के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्वीट किया कि विस्तारा ने एंटी आर्मी गैंग के दबाव के बाद मेजर जनरल जीडी बख्शी की फोटो को हटा दिया। 

नई दिल्ली. टाटा की विस्तारा एयरलाइंस एक फोटो की वजह से विवादों में फंस गई। विवाद इतना बढ़ा कि लोगों ने ट्विटर पर बायकाट विस्तारा की अपील कर दी। यही नहीं, #BoycottVistara ट्रेंड भी करने लगा। मनी भास्कर आपको बता रहा है पूरा मामला। 

हुआ यह था 

विस्तारा एयरलाइंस से कारगिल वार हीरो रहे मेजर जनरल जीडी बख्शी सफर कर रहे थे। इसी दौरान के क्रू मेंबर ने उनके साथ फोटो खींची। कंपनी ने इस फोटो को ट्विटर पर विज्ञापन की तरह अपलोड कर दी। एयरलाइन ने ट्वीट किया कि बक्शी को उड़ान में "सम्मानित" किया गया। बख्शी को धन्यवाद देते हुए लिखा कि आपकी सेवा के लिए राष्ट्र ऋृणी रहेगा। वहीं, बख्शी के हालिया टीवी डिबेट से कुछ लोग खफा थे। इन लोगों ने कंपनी से शिकायत कर दी। इस ट्वीट ने कुछ ही समय में ध्यान आकर्षित किया और सोशल मीडिया पर लोगों ने बख्शी की कुछ विवादास्पद टिप्पणियां पोस्ट कर दी। कंपनी ने ट्विटर पर एक संदेश में कहा कि वे मेजर जनरल जीडी बख्शी के साथ तस्वीर हटा रहे हैं ताकि उनके प्लेटफार्म से कोई अपमानजनक या आहत न हो।

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी की एक और कामयाबी, एप्पल के आईफोन के बाद Hyundai भी भारत में करेगी मैन्युफैक्चरिंग

फोटो डिलीट करने से बढ़ा विवाद 

कंपनी ने जैसे ही इस मैसेज को डाला और फोटो डिलीट की तो भाजपा से जुड़े लोग भड़क गए।  भाजपा दिल्ली के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्वीट किया कि विस्तारा ने एंटी आर्मी गैंग के दबाव के बाद मेजर जनरल जीडी बख्शी की फोटो को हटा दिया। बग्गा ने लिखा कि वे तब तक एयर विस्तारा की यात्रा नहीं करेंगे जब तक कि कंपनी माफी न मांग लें। ऐसा करने तक विस्तारा का बायकाट करेंगे। जल्द ही ट्विटर पर #BoycottVistara ट्रेंड करने लगा।

यह भी पढ़ें : मोदी ने ठंडे बस्ते में डाला था विकास का प्रपोजल, दिग्विजय ने ढूंढ़ा, राजा भोज भी याद आए

 

विस्तारा ने यह दी सफाई 

विस्तारा ने सफाई देते हुए कहा कि  नियमित रूप से हमारे चालक दल के साथ हमारे ग्राहकों की खुश तस्वीरें पोस्ट करते हैं। हालांकि हाल ही में इस तरह की पोस्ट ने कई टिप्पणियां की जो कि संबंधित सभी पक्षों के लिए अपमानजनक थीं। हम नहीं चाहते कि हमारे मंच किसी की भावनाएं आहत हों। पोस्ट को हटाने का हमारा निर्णय इस तरह की टिप्पणियों को हटाने के उद्देश्य से प्रेरित था।  गौरतलब है कि मेजर जनरल जीडी बख्शी एक सेवानिवृत्त भारतीय सेना अधिकारी हैं और उन्हें कारगिल युद्ध में बटालियन की कमान संभालने के लिए विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया था। हालांकि बाद में  उन्हें टेलीविज़न बहस के दौरान अपनी टिप्पणी के लिए आलोचना मिली है। 
 

यह भी पढ़ें: अनछुए पहलु / कभी खंभों पर केबल के तार खींचते थे, अब बनाया राजधानी का विजन डॉक्यूमेंट

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन