एक घंटा पबजी खेलने पर मिलते हैं 700 रुपए

You can pay gamers to play PUBG with you : एक ओर जहां पूरे देश में पबजी (PUBG) गेम का विरोध हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ चीन में अनजान के साथ PUBG  खेलकर भी लोग पैसे कमा रहे हैं। 

Money Bhaskar

Mar 25,2019 07:49:00 PM IST

नई दिल्ली। एक ओर जहां पूरे देश में पबजी (PUBG) गेम का विरोध हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ चीन में अनजान के साथ PUBG खेलकर भी लोग पैसे कमा रहे हैं। abacusnews के मुताबिक, चीन में 21 वर्षीय ग्रेजुएट स्टूडेंट Miui ने अनजान व्यक्ति के साथ एक घंटा पबजी खेलकर 700 रुपए कमा लिए। बता दें कि इन दिनों चीन में Game companions काफी लोकप्रिय हैं। ये ऐसे लोग होते हैं जिन्हें लोग गेम खेलने के लिए ऑनलाइन चुनते हैं। चीन में एक दर्जन से अधिक ऐप ये सेवा देते हैं। NetEase चीन का सबसे बड़ा शॉपिंग प्लेटफॉर्म है जहां चीनी लोग Heizhu Esports, Taobao समेत दर्जनों ऐप पर Game Companions से जुड़ रहे हैं। इन साइट्स पर गेम भी मौजूद होते हैं जिनके लिए आप अपनी पसंद का पार्टनर चुन सकते हैं

पबजी खेल कर कमा रहे हैं पैसे

सबसे लोकप्रिय Game companions ऐप्स में से एक Bixin है, जिसका चीनी भाषा में अर्थ "हैंड हार्ट" है। इस ऐप पर आप उन खेलों के लिए एक ऑर्डर भेजते हैं जिन्हें आप खेलना चाहते हैं। जब आप अपनी रिक्वेस्ट भेजते हैं तो वे लोग रिप्लाई करते हैं जो आपके साथ उस गेम को खेलने में रुचि रखते हैं। इसके अलावा अगर आपने पहले से कोई गेम खेला हुआ है और उसे जारी रखना चाहते हैं तो आप पुराने सहयोगी या गेम पार्टनर से बात कर सकते हैं।

गेमिंग के अलावा और भी हैं सेवाएं

चाइनीज स्टूडेंट Miui बताती हैं, मैंने एक Male User के रूप में एक खाते के लिए साइन अप किया है। वह कहती है, मैंने यह पाया कि गेमिंग एकमात्र सेवा नहीं है। ऐप के अन्य हिस्सों में, मुझे "emotional consultancy", “virtual lover”, और “tuck-you-in-bed radio” नाम के फ़ंक्शन भी मिले, जहां लोग अपने साहचर्य के लिए समान राशि वसूलते हैं। मैंने उन प्रदेशों में उद्यम नहीं किया, लेकिन ऐसी रिपोर्टें आई हैं जिनमें कहा गया है कि लोग सेक्स खोजने के लिए इन ऐप का उपयोग कर रहे हैं।

    X
    COMMENT

    Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

    दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

    Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.