Home » Economy » Policyyou can send name and logo design for public wi fi network and win cash reward

पब्लिक वाई फाई नेटवर्क के लिए भेजें नाम और लोगो का डिजाइन, जीत सकते हैं 50,000 इनाम

ट्राई पब्लिक वाई फाई नेटवर्क के जरिए लोगों को सस्‍ता ब्रॉडबैंड कनेक्‍शन मुहैया कराना चाहता है।

you can send name and logo design for public wi fi network and win cash reward

नई दिल्‍ली। दूरसंचार नियामक ट्राई ने पब्लिक वाई फाई नेटवर्क के लिए नाम और लोग डिजाइन करने के लिए एक कांटेस्‍ट की घोषणा की है। ट्राई पब्लिक वाई फाई नेटवर्क के जरिए लोगों को सस्‍ता ब्रॉडबैंड  कनेक्‍शन मुहैया कराना चाहता है। 

 

विेजेता को मिलेगा 50,000 नगद इनाम 

 

पब्लिक वाई फाई नेटवर्क के लिए नाम और लोगो कांटेस्‍ट में चुने गए विेजेता को 50,000 रुपए का नगद इनाम मिलेगा। केंद्र सरकार इस कांटेस्‍ट के जरिए पब्लिक वाई फाई नेटवर्क का नाम और लोगो फाइनल करने में आम लोगों की सीधी सहभागिता सुनिश्चित करना चाहती है। कोई भी व्‍यक्ति इस कांटेस्‍ट में 2 जुलाई तक ट्राई के पास नाम और लोगों का डिजाइन भेज सकता है।

 


पीसीओ की तर्ज पर होंगे पब्लिक डाटा ऑफिस प्रोवाइडर्स 

 

ट्राई ने पहले के पीसीओ की तर्ज पर पब्लिक डाटा ऑफिस प्रोवाइडर्स का कांसेप्‍ट तैयार किया है। पब्लिक डाटा ऑफिस प्रोवाइडर्स कंपनियां या छोटे कारोबारी हो सकते हैं जो पब्लिक को फ्री या पेड मॉडल पर वाई फाई हॉटस्‍पॉट देना चाहती हैं। 

 

 

कम कीमत में इंटरेट सेवाएं मुहैया कराने के लिए सरकार की पहल 

 

इससे पहले दूरसंचार नियामक ने पिछले साल पब्लिक वाई फाई नेटवर्क के जरिए ब्राडबैंड के प्रसार पर अपनी सिफारिशें दी थीं। इसका मकसद देश भर में लोगों को कम कीमत में इंटरनेट सेवाएं मुहैया कराना है। ट्राई ने कहा है कि पब्लिक वाई फाई नेटवर्क खास तौर पर  डिजाइन किया गया भारतीय मॉडल है जो भरोसेमंद इंटरनेट सर्विस मुहैया कराएगा। यह इंटरऑपरेबल है और यह सरकार की स्‍कीमों जैसे भारत नेट, भीम और जनधन योजना का फायदा भी देता है। 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट