Home » Economy » PolicyPHONE MANUFACTURING UNIT OF VIVO INDIA

इस शहर में लगेगी Vivo की फैक्ट्री, 25 हजार को मिलेगी जॉब

दो चरणों में 7000 करोड़ रुपए इन्वेस्ट करना चाहती है Vivo India

PHONE MANUFACTURING UNIT OF VIVO INDIA

नई दिल्ली. स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Vivo India ने भारत में दो चरणों में 7000 करोड़ रुपए के इन्वेस्टमेंट की घोषणा की है। पहले चरण में वीवो इंडिया को युमना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) ने गौतम बुद्ध नगर में फैक्ट्री लगाने के लिए 169 एकड़ भूमि आवंटित की है। इस पर 3,500 करोड़ रुपये के इन्वेस्टमेंट की घोषणा की है। पहले चरण में बनने वाली फैक्ट्री से लगभग 25 हजार जॉब क्रिएट होंगी। इनमें 30 प्रतिशत नौकरियां स्थानीय लोगों की दी जाएंगी लेकिन कुशल एवं योग्य स्थानीय लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी। 

 

अभी किराये पर चल रही है फैक्ट्री 
प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुणवीर सिंह ने कहा कि वीवो वर्तमान में ग्रेटर नोएडा में एक फैक्ट्री किराये पर चला रही है, जहां सालाना 24 लाख मोबाइल फोन बनाए जाते है। सिहं ने बताया, 'कंपनी ने अपने विस्तार के मद्देनजर अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए जमीन के लिए आवेदन किया था। उसे 169 एकड़ भूमि आवंटित की गई है। पहले चरण में इस पर 3,500 करोड़ रुपये का निवेश होगा। इससे एक साल में 25,000 नौकरियां सृजित होंगी। 

 

दूसरे चरण में 15 हजार जॉब 
उन्होंने कहा कि कंपनी को विस्तार के दूसरे चरण में 200 एकड़ भूमि की जरूरत होगी। इसमें करीब 3,500 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा और इस प्रक्रिया में करीब 15,000 नौकरियां सृजित होंगी।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट