Advertisement
Home » Economy » PolicyUP CM Yogi Adityanath incrase old age pension, Sadhu saint also benefit

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, वृद्धावस्था पेंशन बढ़ेगी, साधु-संतों को भी मिलेगा लाभ 

सभी जिलों में शिविर लगाकर लिए जाएंगे आवेदन

1 of

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान कर दिया है। सीएम योगी ने प्रदेश के बुजुर्गों को मिल रही पेंशन में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। योगी ने कहा है कि अब प्रदेश के बुजुर्गों को 100 रुपए की बढ़ोतरी के साथ हर महीने 500 रुपए पेंशन के रूप में मिलेंगे। आपको बता दें कि अभी यूपी में 60 वर्ष से ऊपर के बुजुर्गों को 400 रुपए और 80 वर्ष से ऊपर से बुजुर्गों को 600 रुपए प्रतिमाह पेंशन के रूप में मिलते हैं। 

 

साधु-संतों को भी दिया जाएगा लाभ

प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाराणसी पहुंचे सीएम योगी ने कार्यक्रम से इतर मीडिया से बातचीत करने हुए कहा कि प्रदेश में अब निराश्रित बुजुर्गों और साधु संतों को भी पेंशन स्कीम में शामिल किया जाएगा। सीएम के अनुसार, प्रदेश के सभी जिलों में शिविर लगाकर साधु-संतों को पेंशन का लाभ दिया जाएगा। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने पेंशन को 400 रुपए से बढ़ाकर 500 रुपए करने की भी बात कही। सीएम योगी के इस ऐलान का लाभ महिला और दिव्यांग बुजुर्गों को भी मिलेगा। 

अभी 37 लाख को मिल रही है वृद्धावस्था पेंशन


एक अनुमान के मुताबिक, अभी उत्तर प्रदेश में करीब 37 लाख लोगों को वृद्धावस्था पेंशन मिल रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ के इस ऐलान के बाद प्रदेश के 60 वर्ष से ऊपर के 10 लाख साधु-संत भी पेंशन के दायरे में आ जाएंगे। 

अभी तक साधु संतों को नहीं मिल रहा था लाभ


प्रदेश में अभी तक साधु-संतों को पेंशन योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा था। इसका कारण यह था साधु संत वैरागी जीवनयापन और जरूरी कागजात न होने के कारण इसके लिए आवेदन नहीं कर पाते थे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss