Home » Economy » PolicyTop International Destination On Diwali Weekend

इन खास जगहों पर जा सकते हैं दीपावली पर घूमने

विदेशों में एेसे मनाई जाती है दिवाली

1 of

 
नई दिल्ली।
रोशनी का पर्व दीपावाली केवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के और भी जगहों पर मनायी जाती है। अगर आप इस दीपावली की छुट्टियों पर विदेश घूमने का प्लान बना रहें हैं तो हम आपको बताते हैं ऐसी कुछ जगहों के बारें में जहां दीपावली की रौनक और रोशनी देखने लायक होती है। इन जगहों की दिवाली आपके लिए यादगार होगी।

 

दुबई की आतिशबाजी है मशहूर 
दिवाली पर आपके पास 4-5 दिनों की छुट्टी है तो दुबई आपके लिए बेस्ट इंटरनेशनल दिवाली डेस्टिनेशन हो सकता है। सिर्फ 4 घंटे की उड़ान में आप दुंबई पहुंच जाएंगे। यहां आप खूबसूरत रेत पर सूरज की किरणों का आनंद ले सकते हैं। साथ ही दुबई के मॉल, बुर्ज खलिफा, पार्क, सॉक्स और समुद्र तटों के साथ दुबई में दिवाली की छुट्टियों का भरपूर मजा ले सकते हैं। दुबई में एक बड़ी आबादी भारतीयों की हैं इसलिए यहां दिवाली के मौके पर अद्भूत सजावट और आतिशबाजी देखने का मौका मिल सकता है। यहां दिवाली पर सबसे ऊंची आतिशबाजी होती है जिसे देखने के लिए काफी संख्या में पयर्टक आते हैं।

 

आगे पढ़ें :

 

 

श्रीलंका में मनाएं दिवाली

भारत के परोसी देश श्रीलंका में दिवाली की अ्दभूत झलक देख सकते हैं। यह छुट्टी बिताने के लिए बेहद खूबसूरत डेस्टिनेशन है। समुद्र तट से पहाड़ों तक, मंदिरों से जंगलों तक यहां सबकुछ देखा जा सकता है। अगर आप दिवाली के दौरान श्रीलंका जाते हैं तो यहां की खूबसूरती और सजावट देखकर आप आश्र्च्यचकित हो जाएंगे। श्रीलंका में कोलंबो, बेंटोटा, समुद्र तट मस्ती, लोकर फूड, खरीदारी और पानी के खेल के लिए प्लान बनाएं। यहां का प्रमुख आकर्षण केन्द्र है याला राष्ट्रीय उद्यान, डंबुला गुफा, सिगिरिया, गैले किला।

आगे पढ़ें :

दिवाली पर सिंगापुर में जरूर जाएं

दिवाली पर आप सिंगापुर जाने का प्लान बना सकते हैं। यहां आप दिवाली पर रोशनी, सजावट और आतिशबाजी देखने के लिए लिटिल इंडिया जा सकते हैं। ऑर्चर्ड रोड पर दिवाली खरीदारी कर सकते हैं ताकि आपकी दिवाली यादगार दिवाली बन सकती है। इसके अलावा आप बैंकाक जाने का भी प्लान बना सकेत हैं। बैंकाक भी दिवाली पर घूमने के लिहाज से बेस्ट इंटरनेशनल डेस्टिनेशन है। यहां आप स्वैकी मॉल, बहु-व्यंजन रेस्तरां, प्राचीन मंदिर, खूबसूरत समुद्र तट, और विभिन्न मनोरंजन पार्क इस शहर को मजेदार भरे छुट्टियों का मजा ले सकते हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट