विज्ञापन
Home » Economy » PolicyPUBG gamers in India use skill to make money

PUBG खेलकर कमा सकते हैं 5000, एक प्लेयर को मारने पर 15 रुपए

क्रिकेट और अन्य खेल की तरह पबजी में भी सट्टेबाजी शुरू हो गई है

1 of

नई दिल्ली। एक ओर जहां पूरे देश में पबजी गेम का विरोध हो रहा है। गुजरात के कई शहरों में पबजी पर प्रतिबंध है और पबजी खेलने के जुर्म में अभी तक 16 लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। वहीं दूसरी तरफ ऐसी भी खबर है कि भारत में पबजी प्लेयर्स इस खेल के जरिए ही रोजाना 5,000 रुपये तक कमा रहे हैं। यह खेल व्हाट्सऐप के जरिए चल रहा है। एक प्लेयर्स को मारने पर 15 रुपये तक दिए जा रहे हैं। जानिए कैसे पबजी से लोग पैसे कमा रहे हैं :

पबजी में भी सट्टेबाजी शुरू हो गई है

अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में PUBG मोबाइल के प्लेयर्स शर्त लगाकर गेम खेल रहे हैं और पैसे कमा रहे हैं। कहा जा सकता है कि क्रिकेट और अन्य खेल की तरह पबजी में भी सट्टेबाजी शुरू हो गई है। साइबर सुरक्षा और कानूनी विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह की गतिविधि पर प्रतिबंधियां ठीक नहीं हैं। इस समय भारत में जिन वीडियो गेम में सट्टेबाजी चल रही है, उनमें पबजी, फोर्टनाइट, तीनपत्ती, ड्रीम11, एमपीएल, क्लैश ऑफ क्लैन्से जैसे शामिल हैं। इनमें पबजी सबसे ऊपर है। बता दें कि हाल ही में Tencent Games ने PUBG PC के लिए लाइट वर्जन रिलीज किया था। वहीं डेवलपर्स ने इसमें कुछ नए वेपन और आइटम जोड़ने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक यह नई अपडेट गेम में अन्य प्लेटफॉर्म सर्विस के फीचर्स और फंगशनेलिटी लेकर आएगी। फिलहाल ओपन Beta वर्जन में उपलब्ध है।

 

 

सट्टेबाजी के जरिए प्लेयर्स रोज 100 रुपये से लेकर 5 हजार रुपये तक कमा रहे हैं

 

 इस सट्टेबाजी के लिए व्हाट्सऐप पर कई ग्रुप्स चल रहे हैं और सट्टेबाजी के पूरी जानकारी दी जा ही है। पबजी में सट्टेबाजी के जरिए प्लेयर्स रोज 100 रुपये से लेकर 5 हजार रुपये तक कमा रहे हैं। इसमें सबसे ज्यादा कॉलेज के बच्चे शामिल हैं। इससे पहले यह सट्टेबाजी क्वाइन तक ही सीमित थी लेकिन अब इसमें पेटीएम और गूगल पे के जरिए पेमेंट होने लगा है।

ऐसे ग्रुप्स को प्लेयर्स व्हाट्सऐप ग्रुप इनवाइट लिंक के जरिए ज्वाइन कर रहे हैं। इसके बाद प्लेयर्स का वेरिफिकेशन हो रहा है। वेरिफिकेशन के बाद चैटिंग रूम में एंट्री के लिए लॉगिन आईडी और पासवर्ड दिया जा रहा है। गुजरात के एक लड़के ने कबूल भी किया है कि पिछले 6 महीने में उसने पबजी से एक दिन में अधिकतम 2,000 कमाए हैं।

इसके लिए बकायदा मैच का आयोजन किया जा रहा है

 

 

इस सट्टेबाजी में ये प्लेयर्स में आपस में मिलकर खेल रहे हैं और दूसरी टीम के प्लेयर्स को मार रहे हैं। इसके बदले उन्हें पैसे दिए जा रहे हैं। प्रत्येक प्लेयर को मारने पर शुरुआत में 10 रुपये और अनुभव के आधार पर एक प्लेअर को मारने पर 200 रुपये तक दिए जा रहे हैं। इसके लिए बकायदा मैच का आयोजन किया जा रहा है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन