विज्ञापन
Home » Economy » PolicyVacancy in SBI : process of apply for bank clerk

SBI में 8000 क्‍लर्क की वैकेंसी, भर्ती का प्रोसेस शुरू

साल के अंत तक SBI के कर्मचारियों की संख्‍या होगी 2.60 लाख

Vacancy in SBI : process of apply for bank clerk
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) चेयरमैन राजनीश कुमार ने कहा कि SBI में 8000 क्‍लर्कों की भर्ती की जा रही है, जिसका प्रोसेस शुरू हो चुका है। साथ ही, 3000 नए प्रोबेशनरी ऑफिसर्स की भी भर्ती की जा रही है। कुमार ने कहा कि अपने कस्‍टमर्स को बेहतर से बेहतर सर्विस देने के लिए बैंक की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। लिखित परीक्षा पास एसबीआई हैदराबाद सर्किल एलएचओ में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्‍होंने कहा कि 8000 उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा पास कर ली है। इस तरह इस साल बैंक के कुल इम्‍प्‍लॉइज की संख्‍या 2.60 लाख रहने की उम्मीद है, क्योंकि कई कर्मचारी रिटायर भी हो रहे हैं। एटीएम का आधुनिकीकरण उन्होंने कहा कि एसबीआई ने एटीएम आधुनिकीकरण शुरू किया है। पुराने मशीनों को बदला जा रहा है और सभी एटीएम में एक नया सॉफ्टवेयर लगाया जा रहा है, जो सिक्‍योरिटी की दृष्टि से बेहद महत्‍वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि नया सॉफ्टवेयर लगने के बाद एटीएम को बैंक से ही कंफिगर किया जा सकेगा और एटीएम को ठीक करने के लिए किसी कर्मचारी को व्‍यक्तिगत तौर पर मशीन तक भेजने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

 

 

नई दिल्‍ली. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) चेयरमैन राजनीश कुमार ने कहा कि SBI में 8000 क्‍लर्कों की भर्ती की जा रही है, जिसका प्रोसेस शुरू हो चुका है। साथ ही, 3000 नए प्रोबेशनरी ऑफिसर्स की भी भर्ती की जा रही है। कुमार ने कहा कि अपने कस्‍टमर्स को बेहतर से बेहतर सर्विस देने के लिए बैंक की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

 

लिखित परीक्षा पास

एसबीआई हैदराबाद सर्किल एलएचओ में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्‍होंने कहा कि 8000 उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा पास कर ली है। इस तरह इस साल बैंक के कुल इम्‍प्‍लॉइज की संख्‍या 2.60 लाख रहने की उम्मीद है, क्योंकि कई कर्मचारी रिटायर भी हो रहे हैं।

 

एटीएम का आधुनिकीकरण

उन्होंने कहा कि एसबीआई ने एटीएम आधुनिकीकरण शुरू किया है। पुराने मशीनों को बदला जा रहा है और सभी एटीएम में एक नया सॉफ्टवेयर लगाया जा रहा है, जो सिक्‍योरिटी की दृष्टि से बेहद महत्‍वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि नया सॉफ्टवेयर लगने के बाद एटीएम को बैंक से ही कंफिगर किया जा सकेगा और एटीएम को ठीक करने के लिए किसी कर्मचारी को व्‍यक्तिगत तौर पर मशीन तक भेजने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

 

सीएसआर प्रोग्राम

इससे पहले, हैदराबाद सर्किल द्वारा आयोजित एक सीएसआर कार्यक्रम में भाग लेने के बाद, एसबीआई चेयरमैन ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत जीएचएमसी को 50 लाख रुपये सौंपे, जबकि जिला अस्पताल, किंग कोटी को शौचालयों के निर्माण के लिए 14.98 लाख चेक सौंपे। इसी तरह फ्रेंडस ऑफ ट्राइबल सोसायटी को 20 लाख रुपए का चेक सौंपा।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन