बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Policyहवाई सफर करने वालों के लिए बुरी खबर, इस सीट के लिए देना होगा ज्यादा पैसा

हवाई सफर करने वालों के लिए बुरी खबर, इस सीट के लिए देना होगा ज्यादा पैसा

अगर आपको प्लेन में आगे की सीटों पर बैठना अच्छा लगता है तो ज्यादा पैसे चुकाने के लिए तैयार हो जाइए।

Pay extra for choosing middle seats on Air India flights

नई दिल्‍ली।  अगर आपको प्लेन में आगे की सीटों पर बैठना अच्छा लगता है तो ज्यादा पैसे चुकाने के लिए तैयार हो जाइए। दरअसल, . एयर इंडिया अपने उन यात्रियों से टिकट के रूप में ज्यादा पैसे लेने की तैयारी में है जो प्लेन में फ्रंट और मिडल की पंक्तियों में बीच की सीट पर यात्रा करना चाहते हैं। एयरलाइन के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि इस कदम से कंपनी का रेवेन्‍यू बढ़ाने में मदद मिलेगी।

 

मौजूदा समय में क्‍या हालात 
मौजूदा समय में लोगों को फ्रंट, बल्क हेड (विमान के दो कक्षों को अलग करने वाला हिस्सा) और इमर्जेंसी एग्जिट पंक्ति पर सीट रिजर्व करने के लिए ज्यादा पैसे देते पड़ते हैं। इन सीटों में अतिरिक्त पैर फैलाने के लिए स्पेस होती है। इसके अलावा विंडो और आगे कॉर्नर और मिडिल की सीट के लिए ज्यादा पैसे देने होते हैं।

 

 

क्‍या कहते हैं अधिकारी 
एयरलाइन के सीनियर अधिकारी ने कहा है कि इन सीटों के लिए पैसे बढ़ाने का फैसला बाजार के ट्रेंड को देखते हुए हैं। इस कदम से एनसिलरी रेवेन्यू भी बढ़ाया जाएगा जो कि मौजूदा समय में कुल रेवेन्यू के एक फीसदी  से भी कम है।  अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में एयर इंडिया को करीब 100 करोड़ रुपए अतिरिक्त बैगेज भत्ता और अन्य 200 करोड़ रुपये यात्रियों के बिजनेस क्लास में अपग्रेड होने से मिलते हैं।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट