विज्ञापन
Home » Economy » PolicyParag Milk : what is cost of cow milk

120 रु. किलो मिलेगा यह दूध, कंपनी करेगी Airlift से सप्लाई 

जानें, क्या होगी इस प्रीमियम दूध की खासियत 

Parag Milk : what is cost of cow milk

Parag Milk : 

पराग मिल्क फूड्स लिमिटेड ने दिल्ली-एनसीआर में 120 रुपये प्रति लीटर गाय का प्रीमियम दूध बेचने का फैसला किया है। इस दूध को पुणे की डेयरी से हर दिन एयरलिफ्ट करके यहां लाया जाएगा। कंपनी के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि शुरुआत में हर दिन 10 हजार लीटर दूध डायरेक्ट ग्राहकों तक भेजने का प्लान है। 


नई दिल्ली. पराग मिल्क फूड्स लिमिटेड ने दिल्ली-एनसीआर में 120 रुपये प्रति लीटर गाय का प्रीमियम दूध बेचने का फैसला किया है। इस दूध को पुणे की डेयरी से हर दिन एयरलिफ्ट करके यहां लाया जाएगा। कंपनी के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि शुरुआत में हर दिन 10 हजार लीटर दूध डायरेक्ट ग्राहकों तक भेजने का प्लान है। 

 

ये प्रोडक्ट्स बेचती है कंपनी 
पिछले वित्त वर्ष में 1,950 करोड़ रुपये का टर्नओवर अर्जित करने वाली कंपनी के तीन प्लांट्स महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और हरियाणा में हैं, जिनकी कुल क्षमता प्रति दिन 29 लाख लीटर दूध प्रोसेस करने की है। कंपनी 'गोवर्धन', 'गो' और 'प्राइड ऑफ काउज' ब्रैंड के तहत दूध और दूसरे डेयरी प्रॉडक्ट्स बेचती है। 

 

 

दिल्ली एनसीआर में सप्लाई 
कंपनी ने सोनीपत में एक प्लांट के अधिग्रहण के बाद अगस्त में दिल्ली-एनसीआर में गाय के दूध की सप्लाई शुरू की थी। पराग मिल्क फूड्स चेयरमैन देवेंद्र शाह ने कहा, 'हम प्रीमियम मिल्क ब्रैंड 'प्राइड ऑफ काउज' दिल्ली एनसीआर में लॉन्च करने जा रहे हैं। हम इस दूध को 120 रुपये प्रति लीटर बेचेंगे। शुरुआत में हम 10 हजार लीटर प्रति दिन सप्लाई करेंगे और अगले छह महीने में इसे 20 हजार लीटर तक पहुंचाया जाएगा।' 

 

यहां बिक रहा है यह प्रीमियम मिल्क 
उन्होंने कहा कि कंपनी यह प्रीमियम दूध मुंबई, पुणे और सूरत में औसतन करीब 34 हजार लीटर बेच रही है। पुणे और मुंबई में यह 95 रुपये लीटर है। शाह ने कहा, 'प्राइड ऑफ काउज 'फार्म टु होम' कॉन्सेप्ट पर आधारित है। यह उन उपभोक्ताओं के लिए है जो सेहतमंद जीवनशैली और शुद्ध उत्पादों के उपभोग में विश्वास करते हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन