विज्ञापन
Home » Economy » PolicyMumbai’s Abdullah Khan bags Rs 1.2 crore job at Google

बिना आवेदन किए ही मुंबई के इस छात्र को मिली Google के लंदन ऑफिस में नौकरी, पैकेज 1.2 करोड़ रुपए है

‘ये काॅल मेरे लिए अचानक से आया’

Mumbai’s Abdullah Khan bags Rs 1.2 crore job at Google

Mumbai’s Abdullah Khan bags Rs 1.2 crore job at Google  : हर छात्र का सपना होता है कि वह गूगल, फेसबुक जैसी अन्य बड़ी कंपनियों में काम करें। इसके लिए वह IIT में एडमिशन लेकर दिन रात मेहनत करते हैं। कई स्टूडेंट को यहां एडमिशन का मौका भी नहीं मिलता ऐसे में बड़ी कंपनियों में अच्छी पैकेज वाली जाॅब पाने की उम्मीद छोड़ देते हैं लेकिन अब्दुल्ला खान इन सब से अलग है। वह IIT के छात्र नहीं है लेकिन गूगल ने उन्हे लंदन में नौकरी दी वो भी 1.2 करोड़ रुपए की।

नई दिल्ली। हर छात्र का सपना होता है कि वह गूगल, फेसबुक जैसी अन्य बड़ी कंपनियों में काम करें। इसके लिए वह IIT में एडमिशन लेकर दिन रात मेहनत करते हैं। कई स्टूडेंट को यहां एडमिशन का मौका भी नहीं मिलता ऐसे में बड़ी कंपनियों में अच्छी पैकेज वाली जाॅब पाने की उम्मीद छोड़ देते हैं लेकिन अब्दुल्ला खान इन सब से अलग है। वह IIT के छात्र नहीं है लेकिन गूगल ने उन्हे लंदन में नौकरी दी वो भी 1.2 करोड़ रुपए की।

 

सितंबर से करेंगे गूगल के लंदन ऑफिस में काम 

अब्दुल्ला 21 साल का है और मुंबई में रहता है वहीं इंजीनियरिंग की पढ़ाई करता है। अब्दुल्ला सितंबर में 1.2 करोड़ रुपए के सलाना पैकेज पर गूगल के लंदन ऑफिस में शामिल होंगे।

 

बिना आवेदन के ही मिल गई नौकरी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अब्दुल्ला ने गूगल की नौकरी के लिए आवेदन नहीं किया था। कंपनी द्वारा उन्हें एक इंटरव्यू में बुलाया गया था। जब उन्होंने प्रतिस्पर्धी प्रोग्रामिंग चुनौतियाों को होस्ट करने वाली साइट पर खान की प्रोफाइल देखी जिसे बाद उन्हें गूगल से काॅल आया। अब्दुल्ला ने मीडिया से बातचीत में बताया ‘मुझे गूगल से फोन आने की उम्मीद नहीं थी, ये काॅल मेरे लिए अचानक से आया’

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन