Advertisement
Home » Economy » PolicyMore than 50 trains will be canceled for two days

दो दिन निरस्त रहेंगी 50 से ज्यादा ट्रेनें, घर से संभल कर निकलें

दैनिक यात्रियों को भी झेलनी पड़ेगी मुसीबत

More than 50 trains will be canceled for two days

 
नई दिल्ली। यदि आप आज या कल रेल में सफर करने जा रहे हैं तो पहले यह खबर पढ़ लें। अगले दो दिन तक लखनऊ और बिहार से दिल्ली की ओर जाने वाली 50 से अधिक ट्रेनें निरस्त रहेंगी। इन ट्रेनों को स्टेशनों पर मरम्मत कार्य के कारण और दूसरे कारणों से निरस्त किया गया है। ऐसे में यदि आप लखनऊ और बिहार से दिल्ली की ओर यात्रा करने जा रहे हैं तो घर से ही ट्रेन की स्थिति जांच लें। कहीं ऐसा न हो कि आपको स्टेशन से घर लौटना पड़ा है। इसके अलावा अगले सप्ताह भी हरियाणा के न्यू फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य की वजह से 100 से ज्यादा ट्रेनें रहेंगी। साथ ही करीब 50 ट्रेनों को मार्ग में परिवर्तन करके चलाया जाएगा। आइए आपको बताते हैं कि कौन-कौन सी ट्रेनें निरस्त रहेंगी।
 
लखनऊ जाने वाली ये ट्रेनें रहेंगी निरस्त
उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल के स्टेशनों पर मरम्मत कार्य के कारण लखनऊ से दिल्ली और लखनऊ से जम्मू जाने वाली कई ट्रेनों को निरस्त किया गया है। इसमें फैजाबाद दिल्ली (15 दिसंबर), दिल्ली-फैजाबाद (15-16 दिसंबर), पद्मावत एक्सप्रेस (15 दिसंबर), पद्मावत एक्सप्रेस (15-16 दिसंबर), मुजफ्फरपुर-आनंद विहार सप्तक्रांति एक्सप्रेस (15 दिसंबर), आनंद विहार-मुजफ्फरपुर सप्तक्रांति एक्सप्रेस (15-16 दिसंबर), नौचंदी एक्सप्रेस (15-16 दिसंबर), नौचंदी एक्सप्रेस (15 दिसंबर), बेगमपुरा एक्सप्रेस (15 दिसंबर), बेगमपुरा एक्सप्रेस (15-16 दिसंबर), लखनऊ जं.-मेरठ राज्यरानी सुपरफास्ट (15-16 दिसंबर), मेरठ-लखनऊ जं. राज्यरानी सुपरफास्ट (16-17 दिसंबर), चंडीगढ़ एक्सप्रेस (15 दिसंबर) चंडीगढ़ एक्सप्रेस (15-16 दिसंबर), जनता एक्सप्रेस (15 दिसंबर) , जनता एक्सप्रेस (15-16 दिसंबर), दून एक्सप्रेस (15-16 दिसंबर), गंगासतलज एक्सप्रेस (15-16 दिसंबर), चंडीगढ़-लखनऊ जं. एक्सप्रेस (15 दिसंबर) ट्रेनें शामिल हैं। इसके अलावा संख्या में लोकल ट्रेनों को निरस्त किया गया है। कई ट्रेनों के रूट में परिवर्तन किया गया है तो कई के समय में बदलाव किया  गया है।
 
22 और 23 दिसंबर को भी रहेगा मेगा ब्लॉक
इसके अलावा आने वाली 22 और 23 दिसंबर को भी रेलवे की ओर से दिल्ली से राजस्थान और गुजरात की ओर जाने वाली रेल लाइन पर मेगा ब्लॉक लिया जाएगा। यह मेगा ब्लॉक दिल्ली के तुगलकाबाद से हरियाणा के पलवल के बीच चौथी रेल लाइन का काम पूरा करने के लिए लिया जाएगा। इन दो दिनों में न्यू फरीदाबाद स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग का काम किया जाएगा। इसके कारण सौ से ज्यादा ट्रेनें रद रहेंगी। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, 22 दिसंबर को कुल 54 और 23 दिसंबर को 50 ट्रेनें रद रहेंगी। इसके अलावा 32 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया जाएगा। मेगा ब्लॉक के कारण जिन ट्रेनों को रद किया गया है उनमें गुजरात संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, निजामुद्दीन-जबलपुर श्रीधाम सुपर फास्ट एक्सप्रेस, हजरत निजामुद्दीन-कोटा जनशताब्दी एक्सप्रेस, अमृतसर-नांदेड़ सचखंड एक्सप्रेस, हजरत निजामुद्दीन-कोटा विशेष ट्रेन तथा अमृतसर-इंदौर एक्सप्रेस मुख्य रूप से शामिल हैं। 
 
 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement