विज्ञापन
Home » Economy » Policymodi supporters in america starts phone campaign in india

अमेरिका गए सफल भारतीय बने मोदी की ताकत, घर- घर फोन कर मांग रहे वोट

2019 में मोदी को जिताने के लिए अमेरिका से शुरू हुआ कैंपेन

modi supporters in america starts phone campaign in india
modi supporters in america starts phone campaign in india,अमेरिका के एक उपनगर क्लार्क्सबर्ग में रहने वाले आईटी कंसल्टेंट मधु बेल्लाम रविवार की सुबह लगभग 1500 भारतीय वोटर्स की कांट्रैक्ट डिटेल के साथ बैठे हुए हैं। वे एक एक कांटैक्ट नंबर को अपने फोन में फीड कर रहे हैं और अपने होम टाउन हैदराबाद में लोगों को फोन कर उनसे मोदी को 2019 में एक बार फिर से वोट देने की अपील कर रहे हैं। 

नई दिल्ली। अमेरिका के एक उपनगर क्लार्क्सबर्ग में रहने वाले आईटी कंसल्टेंट मधु बेल्लाम रविवार की सुबह लगभग 1500 भारतीय वोटर्स की कांट्रैक्ट डिटेल के साथ बैठे हुए हैं। वे एक एक कांटैक्ट नंबर को अपने फोन में फीड कर रहे हैं और अपने होम टाउन हैदराबाद में लोगों को फोन कर उनसे मोदी को 2019 में एक बार फिर से वोट देने की अपील कर रहे हैं। बेल्लम लगभग 2 दशक पहले भारत से अमेरिका गए थे। इसके बाद 2011 में भारतीय पासपोर्ट सरेंडर करके वे अमेरिका के नागरिक बन गए। अब वे अपनी टेक कंसल्टेंसी चलते हैं। 

 

भारत की आर्थिक तरक्की के लिए जरूरी है मोदी सरकार 

 

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक बेल्लम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली सरकार भारत को आर्थिक तरक्की की नई उंचाइयों पर पहुंचाएगी। वे अगले साल मई में भारत में होने वाले आम चुनाव में नरेंद्र मोदी को दूसरा कार्यकाल देने की अपील कर रहे हैं। बेल्लम फोन पर भारत में लोगों से कह रहें हैं कि मैं आप से भारतीय जनता पार्टी को वोट देने का अनुरोध कर रहा हूं। बेल्लम को भारतीय वोटर्स के कांटैक्ट नंबर भारतीय जनता पार्टी ने मुहैया कराए हैं। इसके बाद वे मोदी सरकार की फ्लैगशिप स्कीम जैसे मेक इन इंडिया सहित तमाम नीतियों का हवाला देते हैं। 

 

बेल्लम और उनके भाजपा समर्थक साथी भारत में अपने नेटवर्क में भी मोदी के लिए समर्थन जुटा रहे हैं। वे अपने रिश्तेदारों, स्कूल में पढ़ने वाले पुराने साथियों और जान पहचान के लोगों से भी 2019 के आम चुनाव में मोदी को जिताने की अपील कर रहे हैं। 


भाजपा के पक्ष में अमेरिका से चला रहे हैं अभियान 

 

यूएस चैप्टर ऑफ द ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ द बीजेपी के लगभग 4,000 सदस्य हैं। हालांकि इसके प्रेसीडेंट कृष्णा रेड्‌डी का अनुमान है कि उनके नेटवर्क में लगभग 3 लाख भाजपा समर्थक हैं। इनमें से कई लोग वोट देने के लिए भारत नहीं आ सकते हैं। ऐसे में भाजपा समर्थक अपनी ऊर्जा फोन कैंपेन में लगा रहे हैं और भारत में सोशल मीडिया के जरिए लोगों को भाजपा को जिताने का संदेश दे रहे हैं। 

 

20 देशों में हैं मोदी समर्थक 

 

बीजेपी के फॉरेन अफेयर्स सेल के हेड विजय चौथाईवाले ने कहा कि 20 देशों में मोदी के समर्थक हैं जो फोन कैंपेन में मदद कर रहे हैं। अमेरिका के अलावा ब्रिटेन, कनाडा, आस्ट्रेलिया और अफ्रीका के देशों में बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग हैं। लेकिन लगभग 40 लाख भारतीय अमेरिकी शायद सबसे ज्यादा प्रभावशाली समूह है। अमेरिका में यह लोग काफी पढ़े लिखे और संपन्न हैं। भारत में ऐसे लोगों को काफी सम्मान के साथ देखा जाता है। भारतीय जनता पार्टी के लिए यह समुदाय बहुत खास है। बेल्लम का कहना है कि अमेरिका से फोन जाने पर लोग चौंक जाते हैं। हम ग्रामीण इलाकों के लोगों को भी कॉल करते हैं। वे हमें बेहद सफल व्यक्ति के तौर पर देखते हैं। ऐसे में हमारे लिए उनको समझाना काफी आसान होता है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss