Home » Economy » PolicyMan won lottery in UAE will fund for relative's kidney transplant

14 करोड़ की लॉटरी जीती, नेकी में लगा दी सारी रकम

केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद भी करेंगे

Man won lottery in UAE will fund for relative's kidney transplant

 

नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात में लॉटरी में 14 करोड़ रुपए जीतने वाला शख्स केरल के एक किडनी मरीज के लिए आशा की किरण बनकर सामने आए हैं। वह इस रकम को अपने ऊपर खर्च करने की बजाय अपने एक करीबी रिश्तेदार के किडनी ट्रांसप्लांट में लगाएंगे।

 

 

 

बड़े दिल वाला...

लोग लॉटरी की टिकट खरीदने के पहले ही सपने बुनने लगते हैं कि अगर लॉटरी जीत ली, ताे वे क्या खरीदेंगे, कहां निवेश करेंगे। वहीं भारतीय मूल के मोहम्मद कुन्ही मय्याला ने इस भारी भरकम राशि को अपने रिश्तेदार के इलाज में खर्च करना तय किया है। खलीज टाइम्स के मुताबिक 42 वर्षीय मय्याला बीमार अपने रिश्तेदार को भाई समान मानते हैं और वे बेहद खुश हैं कि उनकी सर्जरी अौर चिकित्सकीय देखभाल के लिए खर्च कर सकते हैं।


 

नहीं हुआ था जीत का यकीन

पिछले 15 वर्षों से अबू धाबी के बनी यास में कपड़ों की दुकान में सेल्समैन के तौर पर काम कर रहे मय्याला केरल के रहने वाले हैं। वह विवाहित हैं और छह और दो वर्ष की उम्र के उनके दो बेटे हैं। उनका परिवार केरल में ही रहता है। बुधवार को उनके टिकट नंबर ने 121013 ने बिग टिकट बंपर रैफल पुरस्कार जीता। जब उनके पास बिग टिकट ऑफिस से फोन आया तो उन्हें यकीन नहीं हुआ कि उनकी लॉटरी लगी है। वेबसाइट चेक करने के बाद उन्हें यकीन हुआ।


 

जरूरतमंदों की मदद करना है प्राथमिकता

मय्याला का कहना है कि,"यह मेरे जीवन में एक बड़ा बदलाव है। अब बिग टिकट की वजह से मैं एक घर बना सकता हूं और अपना खुद का व्यवसाय शुरू कर सकता हूं। जरूरतमंदों की मदद करना मेरी पहली प्राथमिकता होगी। ऐसे कई लोग हैं जो कैंसर और अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं, जिन्हें महंगी चिकित्सकीय देखभाल की जरूरत है। क्योंकि मैंने देखा है कि मेरे भाई किडनी के खराब होने से पीड़ित हैं। मैं जितना संभव हो उनकी मदद करना चाहता हूं।"


 

केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद भी करेंगे

मय्याला अपने जैकपॉक का एक हिस्सा केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए इस्तेमाल करेंगे। उन्होंने कहा कि अभी तक फैसला नहीं कर पाए हैं कि ये बात वे अपने बच्चों को बताएंगे या नहीं। उनका कहना है कि बेहतर होगा उनके बच्चे धन के मूल्य और साथी मनुष्यों की मदद करने के महत्व को जान सकें।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट