Home » Economy » Policylic offers insurance cover to demat account holders

डीमैट खाताधारकों को न्यूनतम प्रीमियम पर बीमा कवर देगा LIC

सीडीएसएल के पास 15.85 मिलियन डीमैट खाते हैं जो कुल उद्योग का 48 फीसदी है।

lic offers insurance cover to demat account holders

मुंबई। देश की अग्रणी जीवन बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने सेंट्रल डिपॉजिटरी सर्विसेस (सीडीएसएल) के साथ एक ऐतिहासिक एमओयू साइन किया है जिसके तहत सभी योग्य डीमैट खाता धारकों (18 से 59 साल की उम्र) को समूह बीमा प्रदान किया जाएगा। यह ग्रुप इंश्योरेंस स्कीम प्रति योग्य डीमैट खाताधारकों को एक लाख रुपये का कवर प्रदान करेगी जबकि इंडिविजुअल को अधिकतम 5 लाख रुपये का कवर बिलकुल न्यूनतम प्रीमियम पर दिया जाएगा।

 

इस अवसर पर एलआईसी के पश्चिमी क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक विपिन आनंद ने बताया कि दोनों संस्थानों के लिए यह एक यादगार अवसर है। एलआईसी और प्रतिभूति बाजार में निवेश करनेवाले लाखों लोगों के बीच सस्ता और सुविधाजनक जीवन बीमा विकल्प के बीच यह एमओयू एक नए रास्ते का निर्माण करेगा। उन्होंने कहा कि यह इसलिए उचित है क्योंकि यह नई पहल एलआईसी के 62 वें स्थापना वर्ष पर की गई है। इस अवसर पर दोनों संस्थानों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 

सीडीएसएल के प्रबंध निदेशक पी.एस. रेड्‌डी ने बताया कि दावों के निराकरणके मामले में नंबर वन एवं ग्राहकों के लिए सुविधाजनक एलआईसी के साथ सीडीएसएल की इस डील से हमें गर्व है। हमें उम्मीद है कि इस एमओयू से निवेश करनेवाले लोगों के बीच एक विश्वास का निर्माण करने में नये अध्याय की शुरुआत करेगा। एलआईसी के कार्यकारी निदेशक (पेंशन एवं ग्रुप स्कीम्स) के कादिरसन ने कहा कि एलआईसी देश में सबसे विश्वसनीय ब्रांड है जो दावों के निराकरण में बेहतरीन काम करता है। सीडीएसएल के पास 15.85 मिलियन डीमैट खाते हैं जो कुल उद्योग का 48 फीसदी है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss