विज्ञापन
Home » Economy » Policyknow about the property of MLA TS Baba

500 करोड़ की दौलत के मालिक हैं टीएस बाबा, मुख्यमंत्री की रेस में शामिल

छतीसगढ़ के इस MLA के पास हैं मर्सडीज सहित 5 कारें, जानें कहां लगता है पैसा

know about the property of MLA TS Baba

 

छतीसगढ़ से जीते 90 विधायकों में से टीएस बाबा ऐसे एमएलए हैं, जिनके पास सबसे अधिक दौलत है। वह राज्य के मुख्यमंत्री की रेस में शामिल हैं। अंबिकापुर, सुरगुजा सीट से जीते कांग्रेस की टिकट से जीते बाबा के पास लगभग 501 करोड़ रुपए की संपत्ति है। वह महाराजा मदनेश्वर साहरण सिंहदेव के पुत्र हैं। चुनाव नामांकन पत्र के साथ जमा कराए गए शपथ पत्र के अनुसार उन्होंने साल 2017-18 में 7.43 लाख रुपए की इनकम अपनी इनकम टैक्स रिटर्न में शो की है। 


नई दिल्ली. छतीसगढ़ से जीते 90 विधायकों में से टीएस बाबा ऐसे एमएलए हैं, जिनके पास सबसे अधिक दौलत है। वह राज्य के मुख्यमंत्री की रेस में शामिल हैं। अंबिकापुर, सुरगुजा सीट से जीते कांग्रेस की टिकट से जीते बाबा के पास लगभग 501 करोड़ रुपए की संपत्ति है। वह महाराजा मदनेश्वर साहरण सिंहदेव के पुत्र हैं। चुनाव नामांकन पत्र के साथ जमा कराए गए शपथ पत्र के अनुसार उन्होंने साल 2017-18 में 7.43 लाख रुपए की इनकम अपनी इनकम टैक्स रिटर्न में शो की है। 

 

कहां लगाते हैं पैसा 
बाबा का किसी तरह का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है और वह एमए हिस्ट्री हैं। वह इन्वेस्टमेंट के मामले में भी अच्छी समझ रखते हैं। उन्होंने इन्वेस्टमेंट के परपज से 50 लाख रुपए आईसीआईसीआई म्युचुअल फंड में इन्वेस्ट किया है। इसके अलावा उनके पास सहकारी बैंक सहित कई बैंकों, होटल आदि के शेयर व बॉन्ड पर लगभग 36 लाख 75 हजार रुपए इन्वेस्ट किया है। इसके अलावा उन्होंने महामाया टूरिस्ट एवं वेंचर, महामाया डेवलपर्स, महामाया पेट्रो प्रोडक्ट्स आदि में भी इन्वेस्ट किया है। 


रमण सिंह-बघेल से कई गुणा अमीर 
एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म द्वारा की समीक्षा के मुताबिक, बाबा छतीसगढ़ के सबसे अमीर एमएलए हैं। डॉ. रमण सिंह की कुल संपत्ति लगभग 10 करोड़ रुपए से अधिक है। जबकि भूपेश बघेल की संपत्ति लगभग 23 करोड़ रुपए हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन