Home » Economy » PolicyJet Airways offers fares starting Rs 967 for Udan flights

​सिर्फ 967 रुपए में करें हवाई सफर, जेट एयरवेज दे रही मौका

अगर आप हवाई सफर करना चाहते हैं तो आपको एक खास ऑफर मिल रहा है।

1 of

नई दिल्‍ली। अगर आप हवाई सफर करना चाहते हैं तो आपको एक खास ऑफर मिल रहा है। असल में प्राइवेट सेक्‍टर की एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज ने 'उड़ान' योजना के तहत अपनी उड़ानों के लिए 967 रुपए के शुरुआती किराये के ऑफर पेश किए हैं। हालांकि कंपनी ने 967 रुपए का किराया केवल एक रुट पर शुरु किया है। जबकि बाकी रुट पर उसने 1216 रुपए से लेकर 2665 रुपए का किराया रखा है।


अगले महीने से सेवा 


कंपनी की ये उड़ानें अगले महीने से शुरू करने की योजना है। इसकी पहली उड़ान लखनऊ-इलाहाबाद- पटना मार्ग पर होगी। जनवरी में दूसरे दौर की बोली में जेट एयरवेज को चार रूट मिले थे। लखनऊ-इलाहाबाद - पटना के साथ कंपनी को नई दिल्ली-नासिक, नागपुर-इलाहाबाद- इंदौर और लखनऊ-बरेली-दिल्ली मार्ग मिला है। 


शुरुआती किराया कितना 


कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में इन मार्ग पर अपनी उड़ानों के शुरुआती किराए की घोषणा की। इसके तहत कंपनी ने 'उड़ान' के तहत लखनऊ-इलाहाबाद-पटना पर शुरुआती किराया 967 रुपए, पटना-इलाहाबाद-पटना पर 1216 रुपए, नागपुर-इलाहाबाद-नागपुर मार्ग पर 1690 रुपए, इंदौर -इलाहाबाद-इंदौर मार्ग पर 1914 रुपए रहेगा। दिल्ली-नासिक-दिल्ली मार्ग पर शुरुआती किराया 2,665 रुपए रहेगा। आगे पढ़ें - उड़ान स्‍कीम के बारे में 

 

क्या है उड़ान स्कीम
छोटे और मझोले शहरों को विमान सेवाओं से जोड़ने तथा क्षेत्रीय स्तर पर उड़ान सुविधाओं के विस्तार के लिए सरकार ने पिछले वर्ष ‘उड़े देश का आम नागरिक’ अर्थात ‘उड़ान’ नाम से रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम की शुरुआत की थी। इसके तहत लोगों को 2500 रुपए प्रति घंटे के किराये पर विमान या हेलीकाप्टर की यात्र करने का मौका उपलब्ध कराया गया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss