विज्ञापन
Home » Economy » PolicyNavratri Special Food Served in Train

IRCTC अब ट्रेन में परोसेगी ‘नवरात्र की थाली ’

सिर्फ दो घंटे पहले देना होगा आॅर्डर

Navratri Special Food Served in Train
अब आईआरसीटीसी ट्रेनों में व्रत के दौरान खाई जाने वाले पदार्थ उपलब्ध कराएगी। इसके लिए यात्रियाें को दो घंटे पहले आॅर्डर देने होंगे जिसके बाद व्रत की थाली आपके सीट तक पहुंचा दी जाएगी। यात्री आॅर्डर करते समय अपना पीएनआर नंबर, मोबाइल नंबर, ट्रेन नंबर, सीट की जानकारी देनी होगी। इस बात की जानकारी आईआरसीटीसी ने दी है।

नई दिल्ली। अगर आप नवरात्र - व्रत के दौरान ट्रेन में सफर कर रहें हैं या करने वाले हैं तो आप आईआरसीटीसी (IRCTC) से व्रत की थाली आॅर्डर कर सकते हैं। अब यात्रियों के लिए आईआरसीटीसी नवरात्र की थाली परोसेगी। आमतौर पर देखा जाता है कि ट्रेन में व्रतियों के पास फलाहार करने के लिए बहुत ज्यादा विकल्प नहीं रहता है। उन्हें फलों से ही काम चलाना पड़ता है। एेसे में अब आईआरसीटीसी ट्रेनों में व्रत के दौरान खाई जाने वाले पदार्थ उपलब्ध कराएंगी। इसके लिए यात्रियाें को दो घंटे पहले थाली का आॅर्डर देने होंगे जिसके बाद यह थाली आपके सीट तक पहुंचा दी जाएगी। यात्री आॅर्डर करते समय अपना पीएनआर नंबर, मोबाइल नंबर, ट्रेन नंबर, सीट की जानकारी देनी होगी। इस बात की जानकारी आईआरसीटीसी ने दी है।

 

इन स्टेशनों पर लगाएं गए हैं स्टाॅल्स

फिलहाल इसके लिए सेवा झांसी, मथुरा, निजामुद्दीन, लखनऊ, नागपुर, अंबाला, जयपुर, रतलाम व अन्य स्टेशनों पर आईआरसीटीसी की स्टाॅल्स लगाए गए हैं।  रेलवे के एक अधिकारी का कहना है कि यह पहली बार हो रहा है जब ट्रेन में शुद्ध और सात्विक व्रत थाली की सुविधा प्रदान कराई जा गई है। 

 

जानें ‘व्रत की थाली’ का मेन्यू 

आईआरसीटीसी के द्वारा परोसे जाने वाली इस थाली में साबूदाना की खिचड़ी, कुट्टू के आटें का पकौड़े, लस्सी, चाट खीर व अन्य चीजें शामिल हैं। सफर के दौरान यात्री व्रत का खाना ई-कैटरिंग और फूड आॅन ट्रैक एप से आॅर्डर कर सकते हैं। आईआरसीटीसी शुद्ध एवं सात्विक 'व्रत का खाना' उपलब्ध करवा रहा है, जिसमें स्वच्छता व गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा गया है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन