विज्ञापन
Home » Economy » PolicyTea Being Served In Main Bhi Chowkidar Cups At Railway Stations, Election Commission Filed Case

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को दी जा रही थी 'मैं भी चौकीदार’ कप में चाय, मामला दर्ज

चुनाव आयोग ने माना रेलवे ने किया आचार संहिता का उल्लंघन

1 of

नई दिल्ली.

लोक सभा चुनावों में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। ऐसे में राजनीतिक दल प्रचार करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसमें बाजी मारी है भाजपा ने, जिसने चुनावों से पहले 'मैं भी चौकीदार' अभियान लॉन्च किया और उसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी के अभियानों पर आधारित मर्चेंडाइज बाजार में उतारा। पार्टी का यह अभियान रेलवे स्टेशन तक भी पहुंच गया था, जहां यात्रियों को 'मैं भी चौकीदार’ कप में चाय दी जा रही थी। चुनाव आयोग ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए इस पर मामला दर्ज कर लिया है।

 

IRCTC को नहीं भी खबर

News 18 की एक खबर के मुताबिक भारतीय रेलवे केटरिंग और टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) 'मैं भी चौकीदार’ लिखे हुए पेपर कप में चाय दे रहा था। इस कप पर और भी स्लोगन लिखे हैं, जैसे- ‘आतंकवाद से राष्ट्र की रक्षा करें’, ‘सैनिकों के सम्मान की रक्षा करें’ और ‘राष्ट्र के गौरव की रक्षा करें’। मैं भी चौकीदार अभियान को भाजपा ने 20 मार्च को लॉन्च किया था। IRCTC ने इस बारे में जवाब दिया कि कप पर ऐसे स्लोगन छापने से पहले उससे अनुमति नहीं ली गई थी, इसलिए उसे इस बारे में जानकारी नहीं है। वहीं भारतीय रेलवे सेवा ने कहा कि वे मामले की पड़ताल कर रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें- कभी भाई को अरबों की दौलत सौंपकर बन गए थे संत, लौटे तो दौलत के लिए हो गई दोनों भाइयों में जंग

कॉन्ट्रैक्टर पर लगा एक लाख रुपए का जुर्माना

इन कपों की तस्वीरें वायरल होते ही रेलवे ने कहा कि उसने कपों को हटा लिया है और कॉन्ट्रैक्टर पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। एजेंसी के मुताबिक रेलवे मंत्रालय ने कहा, ‘यह आज हुआ लेकिन तुरंत ही कपों को हटा लिया गया। कॉन्ट्रैक्टर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। सुपरवाइजर के खिलाफ भी एक्शन लिया जा रहा है।’

31 मार्च को आयोजित होगा मैं भी चौकीदार प्रोग्राम

भाजपा के इस अभियान के तहत 31 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। ‘मैं भी चौकीदार’ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कार्यकर्ताओं से बात करेंगे। यह कार्यक्रम देश के 500 स्थानों पर होगा। इसके लिए भाजपा ने मैं भी चौकीदार स्लोगल वाली टीशर्ट, कैप और बैज लॉन्च किया है।

 

 

यह भी पढ़ें- Golden Visa बनेगा नीरव मोदी को सुरक्षा कवच, मुश्किल होगा उसे भारत लेकर आना

 

 

बाजार में आई मोदी बिंदी

चुनावों से पहले सोशल मीडिया पर एक बिंदी के पैकेट की तस्वीर वायरल हो रही है। इसपर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर बनी है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर वाली साड़ियां वायरल हुई थीं। देश के कई शहरों के बाजारों में महिलाओं ने यह साड़ियां खरीदी थीं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन