विज्ञापन
Home » Economy » Policyhow to become social media influencer and earn money

Social Media पर बिताते हैं समय तो ऐसे करें सदुपयोग, आप भी कमा सकते हैं डेढ़ लाख रुपए तक

महज कुछ घंटे देकर ही कई युवा कमा रहे हैं मोटी रकम

1 of

नई दिल्लीआज के जमाने में ऐसा कोई नहीं जो सोशल मीडिया पर एक्टिव न हो। एक व्यक्ति औसतन अपने दिन का एक घंटा सोशल मीडिया साइट्स को स्क्रॉल करने में बिता देता है। अगर आप चाहें तो इस एक घंटे में सोशल मीडिया पर कमाई भी कर सकते हैं। आजकल सारे ब्रांड्स अपने प्रोडक्ट्स के प्रमोशन के लिए सोशल मीडिया का रुख कर रहे हैंक्योंकि यूथ से यहां सबसे आसानी से इंटेरैक्ट किया जा सकता है। लिहाजा कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स के प्रमोशन के लिए सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर से संपर्क करती हैं। ऐसे में आप Social Media Influencer बनकर लाखों रुपए कमा सकते हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे कुछ लोगों के बारे में जिन्होंने सोशल मीडिया को कमाई का जरिया बनाया है।

 

आसान है इन्फ्लुएंसर बनना

अगर आप फेसबुकइंस्टाग्राम पर एक्टिव हैं और आपके कुछ फोलोवर्स हैं तो आप अासानी से सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर बन सकते हैं। इसके लिए आप कंपनियों या ब्रांड्स से कनेक्ट कर सकते हैंजो सोशल मीडिया पर अपने प्रोडक्ट को एंडोर्स कराना चाहते हैं। दिल्ली के रहने वाले लोकेन्द्र सिंह राणावत इसी तरह ब्रांड्स को एंडोर्स करके महीने में एक से डेढ़ लाख रुपए कमा लेते हैं। उन्होंने पांच साल पहले इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालना शुरू किया था और अब उनके फोलोवर्स की संख्या एक लाख को पार कर चुकी है। वे www.indiangentlemen.com नाम का ब्लॉग भी पब्लिश करते हैं जिसमें वे ब्रांड्स के लिए कंटेंट लिखते हैं।

इन बातों का रखना होगा ध्यान : 

मार्केट में है डिमांड

 

तेजी से डिजिटल होते देश में कंपनियां ब्रांड प्रमोशन के लिए तेजी से सोशल मीडिया की तरफ आ रही हैं। एेसे में कंपनियों को ऐसे लोगों की तलाश रहती है जो कंटेंट की समझ रखते हों और प्रोडक्ट के साथ न्याय कर सकें। बेंगलुरु की फैशन ब्लॉगर ईला चौहान कई कंपनियों के लिए ब्रांड प्रमोशन करती हैं। queensoffashion इंस्टाग्राम पेज और ब्लॉग के जरिए वे इन प्रोडक्ट्स और फैशन टिप्स को लोगों तक पहुंचाती हैं जिसके लिए कंपनियां उन्हें पेमेंट करती हैं।


 

अपने शौक को बना सकते हैं प्रोफेशन

 

अगर आप लोकप्रिय होना चाहते हैं और सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना आपको पसंद है तो आप यह फील्ड आपके लिए सही हो सकती है। शुरुआत में आप ब्रांड प्रमोशन और कंटेट राइटिंग को पार्ट-टाइम पर कर सकते हैं। लेकिन अगर आपका कंटेंट कंपनियों को पसंद आता है तो आप इसे अपना फुल-टाइम प्रोफेशन बना सकते हैं। मंबई की फैशन ब्लॉगर दिव्या अपने ब्लॉग thepowderpuffgal.com और इंस्टाग्राम पेज पर फुल टाइम एक्टिव रहकर लाखों रुपए कमाती हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन