विज्ञापन
Home » Economy » PolicyGovt will give relief to tenant businessman

किराए पर दुकान चलाने वालों को मोदी सरकार दे सकती है तोहफा, मकान मालिक नहीं करा पाएगा खाली

सरकार ने 2014 में मॉडल टेनेंसी एक्ट का ड्राफ्ट जारी किया था

Govt will give relief to tenant businessman

नई दिल्ली। अंतरिम  बजट से पहले मोदी सरकार ने किराए पर दुकान लेने वाले लोगों को राहत देने वाली है। इससे किराए पर दुकान चलाने वालों को दुकान मालिक परेशान नहीं कर सकेंगे। सीएनबीसी आवाज की खबर के मुताबिक, मोदी सरकार गुजरात में टेनेंसी एक्ट लाने वाली है। सूत्रों की माने तो गुजरात की तर्ज पर यह टेनेंसी एक्ट लागू होगा। इस कानून के तहत दुकान मालिक अपने किराएदार को दुकान से नहीं निकाल पाएगा। 

 

सरकार ने 2014 में मॉडल टेनेंसी एक्ट का ड्राफ्ट जारी किया था

यदि किराएदार मार्केट भाव पर किराया भरता है तो उसे दुकान से बेदखल करना संभव नहीं होगा। इस एक्ट के तहत सरकार दुकान किराया तय करने का फॉर्मूला तय किया जाएगा। अभी फिलहाल कोर्ट की तरफ से इस एक्ट में की तरह की दिक्कतें आ रही हैं। आपको बता दें कि सरकार ने 2014 में मॉडल टेनेंसी एक्ट का ड्राफ्ट जारी किया था। 

 

 

छोटे कारोबारियों का खास ख्याल रखा जाएगा

 

सरकार के इस ड्राफ्ट पर छोटे कारोबारियों ने आपत्ति भी जताई थी। क्योंकि इस एक्ट में किराया ज्यादा था जिसे छोटे कारोबारी दे नहीं पा रहे थे। लेकिन अब नए एक्ट में छोटे कारोबारियों का खास ख्याल रखा जाएगा। इस एक्ट से किराए पर दुकाने लेना आसान होगा। सूत्रों के अनुसार, किराएदारों के लिए जल्द ही नया एक्ट आएगा। एक्ट में दुकान का किराया तय करने का फॉर्मूला भी शामिल होगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss