Home » Economy » PolicyGovt plans to sell Air indias iconic Mumbai building to JNPT

एयर इंडिया के मुंबई स्‍थि‍त मुख्‍यालय को बेचने की तैयारी, PM मोदी से मि‍ली मंजूरी

नकदी संकट से जूझ रही एयर इंडिया के लिए धन जुटाने के लि‍ए की जा रही है पहल।

Govt plans to sell Air indias iconic Mumbai building to JNPT

 

नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने एयर इंडिया के मुंबई स्थित मुख्‍यालय को जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट (जेएनपीटी) को बेचने की तैयारी शुरू कर दी है। सूत्रों ने बताया कि नकदी के संकट से जूझ रही एयर इंडिया के लिए धन जुटाने के लि‍ए इस तरह की पहल की जा रही है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबि‍क प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस प्रस्ताव पर सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है।

 

मूल्यांकन के लि‍ए बनाई कमेेटी

इस पूरे मामले में औपचारिकताएं तय करने के लिए सि‍वि‍ल एवि‍एशन और शि‍पि‍ंग मंत्रालयों के सचिवों की समिति का गठन कि‍या गया है। बता दें कि‍, एयर इंडिया का यह 23 मंजिल का भवन मुंबई के चर्चित नरीमन पॉइंट पर स्‍थि‍त है। शहर के एक प्रमुख स्थल पर होने के कारण इस संपत्ति की अच्छी कीमत मिलने की उम्मीद है।

 

विनिवेश नहीं होने के बाद उठाया कदम

एयर इंडिया में रणनीतिक विनिवेश की योजना पूरी नहीं होने के बाद सरकार की ओर से यह नई पहल की गई है। सूत्रों की ओर से कहा गया है कि‍ मुख्‍यालय के मूल्यांकन के लिए एक समिति गठित की गई है। एयर इंडिया नगर विमानन मंत्रालय के अंतर्गत आता है, जबकि‍ जेएनपीटी पोत परिवहन मंत्रालय के अंतर्गत आता है। वहीं, अभी तक यह भी तय नहीं कि‍या गया है कि‍ जेएनपीटी को सौंपने के बाद भी भवन का नाम 'एयर इंडिया भवन' ही रहेगा या बदला जाएगा।  

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss