Home » Economy » PolicyFrom Bareilly To Delhi Will Be Traveling For Just 40 Minutes

40 मिनट में पहुंच जाएंगे बरेली से दिल्ली, 900 रुपए में हवाई सफर

26 जनवरी से पहले शुरू हो जाएगी बरेली के एयर टर्मिनल से उड़ान

1 of

नई दिल्ली। बहुत जल्द बरेली से दिल्ली और लखनऊ का सफर आसान हो जाएगा। अगले कुछ महीनों में बरेली के एयर टर्मिनल से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। बीते शुक्रवार को इस एयर टर्मिनल का जायजा लिया गया। जायजा लेने पहुंचे नागरिक उड्डयन निदेशक सूर्यपाल गंगवार ने सिविल एयर एन्क्लेव संबंधी कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने हर हाल में इसे 26 जनवरी,2019 से पहले शुरू करने के लिए कहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही इस एयर टर्मिनल को अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मिल जाएगा। वायुसेना से एनओसी मिलने के बाद कम से कम तीन माह निर्माण कार्य पूरे कराने में लग जाएंगे।

40 मिनट में पहुंच जाएंगे दिल्ली

 एयर टर्मिनल के शुरू होने से बरेली से दिल्ली का सफर  सिर्फ 40 मिनट का रह जाएगा। बरेली से दिल्ली और लखनऊ तक अलग-अलग घरेलू उड़ानें नए वर्ष में ही शुरू हो जाएंगी। फिलहाल यहां से दिल्ली के लिए सिर्फ 900 रुपए किराया तय किया गया है।

आगे पढ़ें : विमान में होगी ये सुविधाएं

 

विमान में होगी ये सुविधाएं

बरेली से हवाई यात्रा की सेवाएं शुरू करने की जिम्मेदारी निजी कंपनी जेट एयरवेज को दी गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह 72 सीट

वाला विमान होगा। हालांकि किराए पर अभी और बात होनी है, पिछले दिनों लखनऊ-प्रयागराज हवाई सेवा का किराया भी 900 रुपए रखा गया है।

आगे पढ़ें : इससे उद्योग धंधा को मिलेगा फायदा 

उद्योग धंधों को मिलेगा फायदा 

हवाई सेवा शुरू होने के बाद बरेली के उद्योग धंधों को फायदा मिलेगा। बरेली के मांझे, जरी और फर्नीचर की देशभर में मांग है, ऐसे में अब बाहर के व्यापारी बरेली आकर सीधे इन उद्योगों से जुड़े लोगों के पास आकर माल खरीद सकेंगे। उन्हें बीच में कमीशन नहीं देना होगा। साथ ही, बरेली के आसपास के जिलों बंदायू, पीलीभीत, लखीमपुर के लोगों को भी फायदा मिल सकेगा।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट