Home » Economy » Internationalfacebook registered steep growth in profit

फेसबुक को अब तक का सबसे ज्यादा प्रॉफिट, 63% बढ़कर हुआ 32500 करोड़ रु

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने वित्‍त वर्ष 2017-18 की जनवरी मार्च तिमाही में 32,500 करोड़ रुपए का मुनाफा अर्जित किया है।

1 of

सैन फ्रांसिस्‍को. सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने वित्‍त वर्ष 2017-18 की जनवरी मार्च तिमाही में 63 फीसदी की बढ़ोत्तरी के साथ 32,500 करोड़ रुपए (4.9 अरब डॉलर) का मुनाफा अर्जित किया है। कंपनी को सबसे ज्‍यादा मुनाफा एडवरटाइजिंग से हुआ है। कुल मुनाफे में इसका योगदान 49 फीसदी है। 

 

नतीजों के बाद 4.7% चढ़ा शेयर

मार्च में डेटा लीक मामला सामने आने के बाद से फेसबुक का शेयर 14% गिर गया था, लेकिन शानदार तिमाही नतीजों के बाद बुधवार को इसमें उछाल आया। फेसबुक का शेयर 4.7% की तेजी के साथ 10,876 रुपए पर पहुंच गया। रिसर्च फर्म जीबीएच इनसाइट्स का मानना है कि ये शायद कंपनी के अभी तक के सबसे बेहतर नतीजे हैं। 

 

फेसबुक पर था दबाव 

 

रिसर्च फर्म जीबीएच इनसाइट के चीएफ स्‍ट्रेटेजी ऑफिस एंड हेड ऑफ टेक्‍नोलॉजी रिसर्च डेनियल इवेस ने कहा कि यह फेसबुक के लिए शायद सबसे अहम आय है। कैंब्रिट एनालिटिका से जुड़ा डाटा चोरी का विवाद सामने आने के बाद फेसबुक पर इस बात का दबाव था कि वे दिखाएं कि इस विवाद का उनके एडवरटाइजिंग मॉडल पर असर नहीं पड़ा है। 

 

कारोबार के मोर्चे पर मजबूत शुरूआत 

 

फेसबुक के सीईओ मार्क जबरबर्ग ने एक बयान में कहा है कि अहम चुनौतियों का सामना करने के बावजूद हम कारोबार के मोर्चे पर 2018 में मजबूत शुरूआत की ओर बढ़ रहे हैं। 

 

10,000 लोगों को मिलेगी नौकरी 

 

सेफ्टी फीचर्स को बढ़ाने के लिए कंपनी 10,000 लोगों को नौकरी देगी। दुनिया के हर हिस्से में नई भर्तियां की जाएंगी जिनमें कंटेंट मॉडरेटर भी शामिल होंगे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss