Advertisement
Home » Economy » Policyfinance minister piyush goyal big statement

चुनाव से पहले वित्त मंत्री का बड़ा ऐलान, 2022 तक सभी को मिलेगा घर

कर्ज पर ब्याज में राहत देने से लोगों को मिला लाभ

finance minister piyush goyal big statement


नई दिल्ली। मंगलवार को वित्तमंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि बजट में 5 लाख रुपए तक की सालाना आय वाले लोगों को इनकम टैक्स में छूट देने से देश के अलग-अलग हिस्सों से काफी उत्साहजनक प्रतिक्रियाएं आई हैं। वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि अंतरिम बजट में दी गई राहत के बाद 9.5 लाख रुपये तक की वार्षिक कमाई करने वाला कोई भी व्यक्ति निवेश योजनाओं का लाभ उठाते हुये कर देनदारी से मुक्त हो सकता है। उन्होंने इसे सीमित कमाई वाले निम्न और मध्य आय वर्ग के लोगों के लिये राहत बताया। 

 

कर्ज पर ब्याज में राहत देने से लोगों को मिला लाभ


लोकसभा में वित्त विधेयक 2019 पर हुई चर्चा का जवाब देते हुये गोयल ने कहा कि उन्होंने बजट में आयकर की दरों में कोई बदलाव नहीं किया है केवल कुछ छूट (रिबेट) दी है। इन उपायों से लोगों की खर्च करने की क्षमता बढ़ेगी जिसका फायदा अर्थव्यवस्था को मिलेगा। पीयूष गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कर्ज पर ब्याज में राहत देने से लोगों को बड़े पैमाने पर सस्ते मकान मिलने में मदद मिली है। 

 

देश में हर नागरिक के सिर पर छत होने का सपना पूरा होगा


वित्त मंत्री ने कहा कि साढ़े चार वर्षों में डेढ़ करोड़ मकान बनाए गए हैं और 2022 में जब देश  आजादी का 75 साल पूरे होने का जश्न मनाएगा तो देश में हर नागरिक के सिर पर छत होने का सपना पूरा होगा। उन्होंने कहा कि सभी सांसद अपने क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में बताएं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग मकान खरीद सकें।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement