Home » Economy » PolicyBusinessmen can not live without these 5 apps

इन 5 Apps के बिना नहीं रह पाते बिजनेसमैन

इन्हीं ऐप्स के सहयोग से चलता है इनका कारोबार

1 of

नई दिल्ली। आज की फास्ट लाइफ को टेक्नोलॉजी ने काफी आसान बना दिया है। यही कारण है कि स्मार्टफोन आज के समय में लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है। रोजमर्रा की जिंदगी में ऐसे कई काम होते हैं जिसे हम स्मार्टफोन के जरिए करते हैं। स्मार्टफोन से जुड़े कुछ ऐसे भी ऐप्स होते हैं जो हमारे काम को काफी आसान बना देते हैं। कुछ ऐप्स तो बड़े कारोबारियों की जिंदगी के अहम हिस्सा बन चुके हैं। इनके इस्तेमाल से आप भी अपनी जिंदगी को व्यवस्थित बना सकते हैं। यहां हम आपको ऐसे कुछ एप्स के बारे में बता रहे हैं।

जानें इन एप्स के बारें में..

Pandora

ब्रेन स्मिथ जो कि UGG बूट्स के फाउंडर हैं। ये कार्पोरेट स्पीकर और द बर्थ स्पीकर अाॅफ ए ब्रैंड के आॅथर भी हैं। वह Pandora app का इस्तेमाल करते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा है कि ‘मैं हर समय म्यूजिक सुनता हूं। मेरे बैकग्राउंड में हमेशा म्यूजिक चलता रहता है। म्यूजिक एल्बम ‘ The dark side of the moon’ ने  मेरी लाइफ बदल दी है। यह एल्बम मुझे UGG के लिए प्रेरित किया था। म्यूजिक हमेशा बुस्ट करती है यह फिजिकल साइन है कि आप सही राह पर चल रहें हैं या नहीं। इसलिए मैं हमेशा इस एेप का इस्तेमाल करता हूं।’

आगे पढ़ें…

 

 

Google Drive and WhatsApp

Cole Hatter कई कंपनियों के आॅनर हैं। ये इंवेस्टर और Thrive: Make Money Matter के फाउंडर भी हैं। इनकी लाइफ गुगल ड्राइव और व्हाट्सअप के बिना अंसभव है। वे मानते हैं कि उनके सभी बिजनेस और इंवेस्टमेंट के लिए ये जरूरी एप्स हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा है, इन एप्स के बिना मैं अपने कंपनियों को आगे नहीं बढ़ा सकता था। मैंने बजनेस से संबंधित हर एक चीज के लिए गुगल ड्राइव का सहारा लिया। यह बातचीत के लिए सबसे आसान माध्यम है, मैं गुगल ड्राइव पर अपनी डाक्यूमेंट्स को रीयल टाइम अपडेट रखता हूं।  इसके साथ ही मैं व्हाट्सअप के जरिए बातचीत ज्यादा करता हूं। साथ ही आॅडियो मैसेज का इस्तेमाल करता हूं।

PandaDoc DealBoxInc के फाउंडर और सीईओ Thomas Carter का फेवरेट एप PandaDoc है। वे कहते हैं, PandaDoc मेरा फेवरेट एप है जिसने मुझे अपने कंपनी को सही तरीके से आगे बढ़ने में मदद की है। इससे मैं हमेशा अलर्ट रहता हूं। कब क्या करना है। काम का रिव्यू हो या जरुरी कागजात पर साइन करना हो इसके लिए मुझे PandaDoc एप से काफी मदद मिलती है।

आगे पढ़ें…

Fantastical

Fantastical एक कलेण्डर एप है। यह एप काम को कैटेगरी वाइज लिस्टेट रखता है तथा जरुरी मीटिंग्स की नाॅटिफिकेशन भी देते रहता है। इस एप का इस्तेमाल कर अमेरिका के बिजनेसमैन Scott Shainman काफी तरक्की कर चुकें हैं। वे कहते हैं इस एप के बिना मुझे सब अधूरा लगता है।

TODOIST

अपने कंपनी को आगे लेकर जाने के लिए Kenny Rueter का सबसे बड़ा सहारा TODOIST एप है। Kenny Rueter,  Kajabi कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ है। इस एप के जरिए केनी अपने जरुरी काम को प्राथमिकता के अनुसार लिस्ट करके रखते हैं। वे कहते हैं, कोई फर्क नहीं पड़ता मैं कहां हूं Todoist एप के जरिए मुझे पता रहता है कि मेरा नेक्स्ट गोल क्या है।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट