Home » Economy » Policyaustralia issues permanent visa

आस्ट्रेलिया की भारतीयों को चेतावनी, बसने के लिए की शादी तो नहीं मिलेगा परमानेंट वीजा

146 विदेशी नागरिकों को नहीं मिला पार्टनर वीजा

australia issues permanent visa

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया ने भारतीय नागरिकों को चेताया है कि वे आस्ट्रेलिया में स्थाई तौर पर बसने के लिए स्थानीय लड़कियों से शादी को हथियार बनाने से बचें। आस्ट्रेलिया की बॉर्डर फोर्स ने सिडनी में चल रहे एक ऐसे सिंडीकेट का खुलासा किया है जो मैरिज स्कैम को संचालित कर रहा था। एक 32 साल का भारतीय नागरिक सिंडीकेट को चलाने के मामले में ट्रायल का सामना कर रहा है। जांच में इस रैकेट में शामिल आस्ट्रेलिया का नागरिकों का नाम भी सामने आया है जो नागरिकों को गैर नागरिकों से शादी करने के लिए गलत तौर तरीके अपना कर तैयार करते थे। 

 

कैसे चल रहा था मैरिज स्कैम 

 

आस्ट्रेलिया के उच्चयुक्त की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आस्ट्रेलिया की बॉर्डर पुलिस की जांच में सामने आया है कि आस्ट्रेलिया में प्रवेश करने या रहने के लिए लोग इस सिंडीकेट से जुड़े लोगों को मोटी रकम चुकाते थे। सिंडीकेट से जुड़े लोग आस्ट्रेलिया की ऐसी लड़कियों को निशाना बनाते थे जो सामाजिक और आर्थिक रूप से कमजोर बैकग्राउंड से आती थीं। ये लोग इन लड़कियों को गैर नागरिकों से शादी करने के लिए तैयार करते थे। 

 

146 विदेशी नागरिकों को नहीं मिला पार्टनर वीजा 

 

आस्ट्रेलिया की बॉर्डर पुलिस के ऑपरेशन के बाद पार्टनर वीजा के लिए 164 विदेशी नागरिकों के आवेदन को खारिज कर दिया गया है। जांच में पाया गया कि ये लोग सिंडीकेट से जुड़े हुए हैं। मैरिज स्कैम में शामिल रहे किसी भी व्यक्ति को स्थाई नागरिकता नहीं मिली है। 

 

गलत तरीके से शादी करने से नहीं मिलेगा परमानेंट वीजा 

 

आस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जो लोग गलत तरीके से शादी करके वीजा के लिए आवेदन कर रहे हैं उनको समझना चाहिए कि इससे उनको आस्ट्रेलिया का परमानेंट वीजा नहीं मिलेगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss