Home » Economy » Policy250-year-Old Antique Things Can Buy Cheaply From This Market

250 साल पुराने इस बाजार से सस्ते में खरीद सकते हैं एंटिक चीजें

शादी की शॉपिंग के लिए भी उपयुक्त बाजार

1 of

नई दिल्ली। यह बाजार लगभग 250 साल पहले बसा था। बताते हैं उस वक्त यह बाजार महिलाओं का पसंदीदा बाजार होता था। तब यह बाजार चंद घंटों के लिए लगता था। लेकिन आज यह बाजार व्यस्त बाजारों में से एक हैं। हम बात कर रहे हैं चांदनी चौक की सबसे पुरानी गली छत्ता चौक की। अब इसे छेत्री मार्केट भी कहते हैं।

कपड़ों का कारोबार करने वाले राजेश कुमार ने Moneybhaskar.com से बातचीत में बताया कि ‘आज इस बाजार में तकरीबन 45 से अधिक दुकानें लगती हैं। उन्होंने बताया कि इस मार्केट का टर्नओवर लगभग 50 करोड़ तक का है। उन्होंने बताया कि वह यहां पिछले चालीस साल से दुकान लगा रहे हैं, उनसे पहले उनके पिताजी और दादा जी दुकान चलाते थे।

आगे पढ़ें…

यहां ‘एंटिक’ वस्तुओं की सस्ती खरीदारी का मौका

अगर आप किफायती दामों पर एंटिक सामान खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए यह मार्केट उपयुक्त रहेगा। इस बाजार में आर्टिफिशियल ज्वेलरी, कढ़ाई किया हुआ बैग, कुर्ते, हाथ से बनाई गई एंटिक वस्तुएं कम कीमत पर खरीद सकते हैं। यह एंटिक वस्तुओं का होलसेल मार्केट हैं। इस बाजार में आप लेटेस्ट ज्वेलरी की शाॅपिंग कर सकते हैं। यहां आपको ज्वेलरी 50 रुपए से लेकर 5,000 रुपए तक में मिल जाएंगे। वहीं ब्राइडल का पूरा सेट आप 1,000 रुपए में खरीद सकते हैं। गिफ्ट्स के तौर पर यहां एक से बढ़कर एक एंटिक वस्तुएं मिल रही हैं। इनकी शुरुआती कीमत 100 रुपए हैं।

आगे पढ़ें...

शादी की शाॅपिंग करना हो तो जाएं यहां

छत्ता चौक में ज्यादातर ग्राहक शादी के सामानों की खरीदारी करने आते हैं। यहां ज्वेलरी से लेकर गिफ्ट्स सभी किफायती दामों पर मिल जाते हैं। इसके अलावा यहां लहंगा-चोली, साड़ी की खरीदारी भी कर सकते है। कपड़ों के कारोबारी पंकज ने बताया कि दशहरा के दौरान इस बाजार में में बहुत भीड़ होती थी, लेकिन इस साल पिछले साल की तुलना में 40%  कम खरीदारी हो रही है।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट