Advertisement
Home » Economy » PolicySC directs Sahara group chief Subrata Roy to appear before it on Feb 28

SEBI-Sahara case: 25700 Cr. जमा नहीं करने पर SC सख्त, कहा-28 फरवरी को पेश हों सुब्रत रॉय

Supreme Court ने सहारा ग्रुप (Sahara group) के चीफ सुब्रत रॉय (Subrata Roy) को 28 फरवरी को पेश होने के निर्देश दिए हैं।

SC directs Sahara group chief Subrata Roy to appear before it on Feb 28


नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सेबी-सहारा मामले में 25,700 करोड़ रुपए जमा करने में नाकाम रहने पर सहारा ग्रुप (Sahara group) के चीफ सुब्रत रॉय (Subrata Roy) को 28 फरवरी को पेश होने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि सुब्रत रॉय को यह रकम सेबी के पास जमा करानी थी, जिससे इन्वेस्टर्स का पैसा उन्हें वापस लौटाया जा सके।

 

सहारा ने जमा कराए सिर्फ 15 हजार करोड़

शीर्ष कोर्ट ने कहा कि पिछले आदेश में सहारा (Sahara) को छह महीने के भीतर पैसे का इंतजाम करने के लिए कहा गया था लेकिन इस बीच जो भी कुछ हुआ, उससे कोर्ट का भरोसा नहीं बढ़ा है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) की अगुआई वाली बेंच ने कहा कि ग्रुप ने अभी तक सिर्फ 15,000 करोड़ रुपए जमा किए हैं। इस बेंच में जस्टिस एके सीकरी और एसके कौल भी शामिल हैं। 

 

और मौका देने से किया इनकार

सुनवाई के बाद बेंच ने सुब्रत रॉय (Subrata Roy) और अन्य डायरेक्टर्स को पिछले आदेश के अनुपालन के लिए और मौका देने से इनकार कर दिया।
बेंच ने कहा कि इस मामले में आगे बढ़ने का फैसला किया गया है, जिससे कानून के तहत कार्रवाई की जा सके। कोर्ट ने रॉय और अन्य डायरेक्टर्स को सुनवाई के लिए तय अगली तारीख पर कोर्ट के सामने पेश होने के लिए कहा है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss