बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Policyदेश निर्माण में कारोबारियों की भी भूमिका, लेकिन गलत करने वालों को छोड़ेंगे नहीं : मोदी

देश निर्माण में कारोबारियों की भी भूमिका, लेकिन गलत करने वालों को छोड़ेंगे नहीं : मोदी

PM Narendra Modi ने Lucknow में कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

Modi says Role of businessmen in nation building is important
लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लखनऊ में 60 हजार करोड़ रुपए की 81 परियोजनाओं की नींव रखी। उन्होंने कहा कि पटवारियों की वजह से परियोजनाओं के लिए जमीन मिल पाई। देश को प्रधानमंत्री चला सकता है या फिर पटवारी। मोदी ने नेताओं और कारोबारियों के रिश्तों को लेकर विपक्ष पर निशाना भी साधा। कहा कि देश को बनाने में कारोबारियों की भूमिका अहम है। हम उन्हें चोर-लुटेरा कहेंगे, ये कैसी संस्कृति है? लेकिन जो गलत काम करेंगे, उन्हें देश छोड़ना पड़ेगा या जेल जाना होगा।

 

नियम साफ हो तो डर कैसा

प्रधानमंत्री ने कहा, ''हम उद्योग से नहीं डरते, उद्योगपतियों से नहीं डरते। जब नियत साफ और इरादे नेक हों तो किसी के साथ खड़े होने और तस्वीर खिंचाने में डर नहीं लगता। आरोप लगाने वालों की मंशा साफ नहीं होती और वे पर्दे के पीछे मुलाकात करते हैं। यहां बैठे अमर सिंह जी को सब पता है कि कौन उद्योगपति किसके कदमों में दंडवत रहते थे। महात्मा गांधी को बिरला के साथ खड़े होने में कभी संकोच नहीं हुआ। वे उनके घर जाकर रुकते थे।''
 

मोबाइल प्रोडक्शन में भारत दूसरे स्थान पर

मोदी ने कहा कि आज सर्विस की तेज डिलिवरी में डिजिटल इंडिया अहम भूमिका निभा रहा है। टिकट बुकिंग, बिजली बिल, टेलीफोन बिल, आधार जैसी कई सेवाओं के लिए लोग चक्कर लगाने के लिए मजबूर नहीं हैं। आईटी इंडस्ट्री सालों से हमारी ताकत रही है। आज आईटी एक्सपोर्ट रिकॉर्ड स्तर पर है। 40 लाख लोग इस इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। फिर भी यह सिर्फ शहरों में सीमित रह गई। आज मोबाइल की कीमतें घटने से इन योजनाओं का प्रसार हो रहा है। भारत दुनिया के लिए मोबाइल प्रोडक्शन का हब बन रहा है। हम इस मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।
 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट