Home » Economy » Policyबजट से पहले प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अर्थशास्त्रियों के साथ की बैठक - Prime Minister Narendra M

मोदी ने की बजट से पहले अर्थशास्त्रियों के साथ की बैठक, मिले सुझाव

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने बजट से पहले बुधवार को अर्थव्‍यवस्‍थ के जानकारों के साथ बैठक की।

1 of

नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने बजट से पहले बुधवार को अर्थव्‍यवस्‍थ के जानकारों के साथ बैठक की। जीडीपी में लगातार गिरावट के सरकार पर विकास में तेजी लाने का दबाव है। इस बैठक में देश जानेमाने 40 अर्थशास्‍त्री शामिल हुए। बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों को उनके सुझावों के लिए धन्यवाद दिया। अगले साल चुनाव के पहले यह सरकार का अंतिम बजट है। 


सीएसओ ने जीडीपी में कमी का जारी किया है अनुमान

सीएसओ ने चालू वित्‍त वर्ष में जीडीपी में चार साल में सबसे खराब प्रदर्शन का अनुमान जताया है। इन अनुमानों में जीडीपी में 6.5 फीसदी की बढ़त का अनुमान जतया है जो पिछले साल में सबसे कम है। सीएसओ ने जीडीपी में इस कमी का कारण जीएसटी को बताया है। 


40 अर्थशास्‍त्री बैठक में शामिल हुए 

नीति आयोग की तरफ से आयोजित इस बैठक में 40 अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों ने अर्थव्यवस्था, कृषि और ग्रामीण विकास, शहरी विकास, इंफ्रास्ट्रक्चर और कनेक्टिविटी, रोजगार, विनिर्माण, निर्यात, स्वास्थ्य एवं शिक्षा जैसे छह क्षेत्रों पर विचारों का आदान प्रदान किया और सुझाव दिए। 

 

वित्‍त मंत्री बैठक में शामिल हुए 

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने-अपने विचार व्यक्त करने वालों को धन्यवाद दिया। इस बैठक में वित्‍तमंत्री के अलावा नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार और वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट