Home » Economy » PolicyYou can also make just so many rupees that your smile is beautiful

फल-फूल रहा है स्माइल को खूबसूरत बनाने का कारोबार

World Smile Day: यंगर्स्ट के बीच बढ़ा स्माइल को खूबसूरत बनाने का क्रेज, ये है ट्रीटमेंट, इतना पड़ता है खर्च

You can also make just so many rupees that your smile is beautiful

नई दिल्ली। स्माइल को खूबसूरत बनाने पर भी लोग खर्च करने लगे हैं। यह अच्छा-खासा कारोबार बन गया है। मुस्कान को और खूबसूरत बनाने के लिए युवा स्माइल डिजाइनिंग का सहारा ले रहें हैं। युवा डाॅक्टर के पास नाइन एंड हाफ टीथ ट्रीटमेंट के लिए पहुंच रहें हैं।

 

ये है ट्रीटमेंट

इस ट्रीटमेेंट की शुुरुआत 50 हजार रुपए से होती है। स्माइल डिजाइनिंग ट्रीटमेंट में शेप, वाइड टीथ और इंप्लांट आता है। स्माइल डिजाइनिंग के लिए नाइन एंड हाफ टीथ स्माइल, वीनियर्स, ब्रेसेस, इंविजिबल ब्रेसिस, फ्रंट इंप्लांट और टीथ शाइनिंग जैसे पाॅपुलर ट्रीटमेंट है।

  

किस डिजाइन के लिए कितना पड़ता है खर्च

नाइन एंड हाफ टीथ स्माइल के लिए 50 हजार रुपए से खर्च शुरू होता है। वीनियर्स के लिए एक लाख रुपए, ब्रेसेस डिजाइन के लिए 30 हजार रुपए, इंविजिबल ब्रेसिस के लिए 10 हजार रुपए, फ्रंट इंप्लांट के लिए 20 हजार और टीथ शाइनिंग के लिए 10 हजार रुपए तक का खर्च पड़ता है।

 

क्या कहना है डाॅक्टर का

डाॅक्टर भावना गुप्ता बताती हैं कि आजकल के युवा अपनी स्माइल पर ज्यादा गौर करते हैं। वे अपनी स्माइल को संवारने के लिए ट्रीटमेंट करवाना पसंद कर रहें हैं। वे बताती हैं, 90% केस स्माइल डिजाइनिंग के ही आते हैं जिनमें लड़कियों की संख्या ज्यादा रहती है।

 

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट