विज्ञापन
Home » Economy » PolicyModi govt gave 13 crore LPG connections as against Cong regime's same number in 60 yrs

कांग्रेस 60 साल में किया जो काम, मोदी ने 5 साल में कर दिखाया

मोदी सरकार ने 5 साल में जारी किए 13 करोड़ एलपीजी कनेक्शन

Modi govt gave 13 crore LPG connections as against Cong regime's same number in 60 yrs

नई दिल्ली. कांग्रेस जो काम 60 साल में नहीं कर सकी, उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली सरकार ने महज 5 साल में कर दिखाया है। केंद्रीय पेट्रोलियम और नैचुरल गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि कांग्रेस सरकार आजादी के बाद 60 साल में 13 करोड़ एलपीजी कनेक्शन जारी कर सकी थी, जबकि एनडीए सरकार ने बीते 5 साल में ही इतने एलपीजी (LPG) कनेक्शन जारी कर दिए। 

 

उज्ज्वला योजना के तहत दिए 6.75 करोड़ एलपीजी कनेक्शन

पेट्रोल पम्प डीलरशिप के 2500 कैंडीडेट्स को एलओएल डिस्ट्रिब्यूशन के मौके पर हुए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधान ने कहा, ‘बीते 5 साल के दौरान न सिर्फ पॉलिसी रिफॉर्म देखने को मिले, बल्कि क्लीन कुकिंग फ्यून इनीशिएटिव में भारी निवेश भी किया गया। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 6.75 करोड़ महिलाओं को एलपीजी कनेक्शन दिए गए। इस प्रकार बीते 5 साल मे कुल 13 करोड़ नए कनेक्शन जारी किए गए।’

 

इन्फ्रा पर किया भारी निवेश

मंत्री ने कहा कि बड़ी संख्या में रसोई गैस (LPG) कनेक्शन जारी करने के लिए गैस पाइपलाइन, बोटलिंग प्लांट्स, डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क आदि जैसे इन्फ्रास्ट्रक्चर के विस्तार पर भारी निवेश भी किया गया। इससे देश में बड़ी संख्या में रोजगार के मौके भी पैदा हुए।

 

2000 किमी लंबी पाइपलाइन का शिलान्यास करेंगे मोदी

प्रधान ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते गोरखपुर में 2000 किमी एलपीजी पाइपलाइन का शिलान्यास करेंगे, जिसे गुजरात के कांडला से जोड़ा जाएगा। यह दुनिया की सबसे लंबी पाइपलाइनों में से एक होगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन