बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Policyप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिन्दी प्रेम से विदेशी भाषा के जानकारों के लिए नौकरी के अवसर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिन्दी प्रेम से विदेशी भाषा के जानकारों के लिए नौकरी के अवसर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिन्दी प्रेम से विदेशी भाषा के जानकारों के लिए नौकरी के अवसर निकलने वाले हैं।

Job opportunities for foreign language learners from Modi Hindi love

नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिन्दी प्रेम से विदेशी भाषा के जानकारों के लिए नौकरी के अवसर निकलने वाले हैं। हाल ही में प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से विदेशी भाषा के जानकारों की कमी को लेकर चिंता जाहिर की गई जिसके बाद से विदेश मंत्रालय विदेशी भाषा के जानकारों की खोज में जुट गया है। वैसे लोग जिन्हें विदेशी भाषा के साथ भारतीय भाषा खासकर हिन्दी व अंग्रेजी का खास ज्ञान है, उनके लिए नौकरी के अच्छे अवसर निकलने जा रहे हैं।

 

क्यों हैं मांग विदेशी भाषा के जानकारों की

विदेश मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिन्दी भाषा से प्रेम करते हैं और वे विदेश के साथ देश में भी विदेशी नेताओं व दलों के साथ हिन्दी में संवाद करना पसंद करते हैं। ऐसे में, उन्हें विदेशी भाषा में एक्सपर्ट और भरोसेमंद लोगों की जरूरत है। मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय चाहता है कि भरोसेमंद व काबिल विदेशी भाषा के जानकारों की टीम में और लोगों को शामिल किया जाए।

 

एक गलती अर्थ का अनर्थ

मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री कई बार विदेश में विश्वविद्यालय व औद्योगिक संगठनों जैसी जगहों पर लोगों से हिन्दी में संवाद करते हैं। प्रधानमंत्री जो कहना चाहते हैं, अगर उसमें उनके ट्रांसलेटर से मामूली गलती भी हो जाए तो मतलब कुछ और निकल जाता है। ऐसे में, विपक्षी पार्टियों को प्रधानमंत्री पर हमला करने का अवसर मिल जाता है। यही वजह है कि जल्द ही विदेशी भाषा के जानकारों के लिए नौकरी निकलने वाली है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट