बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Policyअक्षय तृतीया पर गोल्‍ड की बिक्री 10% बढ़ी, सोने के दाम में दर्ज हुई तेजी

अक्षय तृतीया पर गोल्‍ड की बिक्री 10% बढ़ी, सोने के दाम में दर्ज हुई तेजी

गोल्‍ड के दाम ज्‍यादा होने के बाद भी इस बार अक्षय तृतीया पर बिक्री 10 फीसदी तक बढ़ने का अनुमान है।

1 of

 

मुम्‍बई. गोल्‍ड के दाम ज्‍यादा होने के बाद भी इस बार अक्षय तृतीया पर बिक्री 10 फीसदी तक बढ़ने का अनुमान है। वहीं ब्रॉन्‍डेड गोल्‍ड की बिक्री करने वाली कंपनियों को 25 फीसदी तक गोल्‍ड की बिक्री बढ़ने का अनुमान जताया है। मुहुर्त के दौरान काफी खरीदारी देखी गई। यह मुहुर्त दोपहर 3 बजे से लेकर रात 10 बजे तक था। गोल्‍ड के दाम अक्षय तृतीया पर 135 रुपए प्रति दस ग्राम बढ़कर 31,290 रुपए दर्ज किए गए।
 
 

सु‍बह से ही जुटने लगी खरीदारों की भीड़

देशभर में सुबह से ही गोल्‍ड खरीदने वालों की भीड़ बाजारों में दिखने लगी। इंडिया बुलियन एंड ज्‍वैलर्स एसोसिएशन के डायरेक्‍टर सौरभ गाडगिल के अनुसार दक्षिण भारत के अधिकांश भाग में सुबह से ही खरीदारों का जुटना शुरू हो गया था। उनके अनुसार गोल्‍ड के दाम ज्‍यादा होने के बाद भी बिक्री में बढ़त का अनुमान है। उन्‍होंने अनुमान जुताया कि सबसे ज्‍यादा बिक्री मुहुर्त के दौरान देखी गई। यह मुहुर्त 3 बजे से लेकर रात 10 बजे तक था। उन्‍होंने बताया कि जैसा ट्रेंड दिख रहा है उससे अनुमान है कि गोल्‍ड की बिक्री में 10 फीसदी तक की बिक्री में बढ़त दर्ज होगी।

 

 

सेंटीमेंट पॉजिटिव रहा

  वर्ल्‍ड गोल्‍ड काउंसिल के मैनेजिंग डायरेक्‍टर सोमासुन्‍द्ररम पीआर के अनुसार अक्षय तृतीया पर गोल्‍ड खरीदने का रिवाज है, और आज भी यह देखने को मिला। इस साल लोगों का रुझान पॉजिटिव रहा। वहीं ऑल इंडिया जेम एंड ज्‍वैलरी डोमेस्टिक काउंसिल के उपाध्‍यक्ष अनंथा पद्नाबन के अनुसार दिन की शुरुआत में लोगों का अाना शुरू हुआ जो देर रात तक चलता रहा। उन्‍होंने कहा कि दक्षिण भारत में गोल्‍ड की ईंट खरीदने का उत्‍साह देखा गया, जबकि बाकी देश में ज्‍वैलरी पर लोगों का फोकस रहा। उन्‍होंनेे कहा कि पिछली अक्षय तृतीया के मुकाबले इस बार बिक्री में 10 फीसदी बढ़त का अनुमान है।
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट