Home » Economy » PolicyNow Reliance Jio's free services can be 'paid'

अब Reliance Jio की ये मुफ्त सेवाएं हो सकती हैं 'पेड'

जल्द हो सकती है जिओ की यह सर्विस पेड

Now Reliance Jio's free services can be 'paid'

 

 

नई दिल्ली। अगर आप रिलायंस जिओ के ग्राहक है तो आपकी यह सेवा अब पेड हो सकती हैं। रिलायंस जिओ के ग्राहकों को जिओ टीवी, जिओ म्यूजिक सहित अन्य लाेकप्रिय ऐप का लुत्फ उठाने के लिए अब आपको पैसे खर्च करने पड़ेंगे। रिलायंस जिओ अपनी एंटरटेनमेंट एप्लीकेशंस को पेड कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट की मुताबिक, कंपनी अपने एंटरटेनमेंट सेवाओं को अब मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपनी एंटरटेनमेंट सेवाओं को फ्री सब्सिडाइज्‍ड कंटेट से फ्रीमियम मॉडल में लेकर आ रही है। फ्रीमियम एक ऐसा ऑनलाइन बिजनेस मॉडल है जिसमें बेसिक सर्विस मुफ्त उपलब्‍ध कराई जाती है लेकिन एडवांस फीचर पेड होते हैं।

अभी कंपनी दे रही हैं मुफ्त सेवा
जियो अभी अन्‍य कंपनियों से प्रतिद्वंद्विता में एंटरटेनमेंट एप मुफ्त उपलब्‍ध करा रही है। इससे उसके यूजर लगातार बढ़ रहे हैं। ग्राहकों को अब जियो टीवी, जियो म्‍यूजिक सहित अन्य लोकप्रिय ऐप के इस्तेमाल के लिए पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। जियो के लॉन्च पर रिलायंस ने ग्राहकों को जियो सिनेमा, जियो टीवी, जियो म्यूजिक, जियो मैगजीन सहित अन्य लोकप्रिय ऐप के फ्री इस्तेमाल की सुविधा दी थी जो अभी जारी है।

हम बता दें कि Jio म्यूजिक एक ऐसा ऐप है जो रिलायंस जियो के यूजर के लिए ही बनाया गया है। इसके माध्यम से जियो सर्विस के यूजर फ्री में हाई-डेफीनेशन गाने एवं रेडियो सुन सकते हैं। भाषा कोई भी हो सकती है। इसमें 28 लाख गानों का भंडार है। गानों की क्वालिटी 320Kbps की है। इसमें हिंदी, अंग्रेजी, क्षेत्रिय भाषा के साथ भोजपुरी जैसे बोली के गाने भी उपलब्ध हैं। बता दें, जियो मात्र 2 साल में भारत की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी बन गई है। ग्राहकों के बीच इसकी बढ़ती लोकप्रियता का कारण इसके द्वारा दिए जाने वाले फ्री ऐप्स भी हैं।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट