विज्ञापन
Home » Economy » PolicyGovt to pursue AI stake sale this fiscal revised bidding norms likely soon

एअर इंडिया के बिडिंग नॉर्म्‍स को रिवाइल्‍ड करेगी सरकार, पहले राउंड में नहीं आई थी कोई बोली

एअर इंडिया के विनिवेश के लिए सरकार रिवाइज्‍ड बिडिंग नॉर्म्‍स को जल्‍द ही अंतिम रूप दे देगी।

Govt to pursue AI stake sale this fiscal revised bidding norms likely soon
एअर इंडिया के विनिवेश के लिए सरकार रिवाइज्‍ड बिडिंग नॉर्म्‍स को जल्‍द ही अंतिम रूप दे देगी। इससे पहले की गई कोशिश में एअर इंडिया के लिए कोई भी बिडिंग नहीं आई थी।
 
नई दिल्‍ली. एअर इंडिया के विनिवेश के लिए सरकार रिवाइज्‍ड बिडिंग नॉर्म्‍स को जल्‍द ही अंतिम रूप दे देगी। इससे पहले की गई कोशिश में एअर इंडिया के लिए कोई भी बिडिंग नहीं आई थी।
 
 
सरकार ढूंढ रही कारण
एअर इंडिया की स्‍ट्रैटजिक इन्‍वेस्‍टमेंट के दौरान किसी ने भी एक्‍सप्रेशन ऑफ इंटरेस्‍ट (EoI) में हिस्‍सा नहीं लिया था। सिविल एविएशन मिनिस्‍ट्री अब इस प्रक्रिया के एडवाइजरों से मिल कर इस फैल्‍योर का कारण ढ़ूंढ रही है। एक सरकारी अधिकारी के अनुसार ऐसी कल्‍पना भी नहीं थी कि एक भी बिड नहीं आएगी।
 
नए सिरे से करेंगे विचार
इस अधिकारी से जब यह पूछा गया कि क्‍या अब सरकार पूरी हिस्‍सेदारी बेचने का विचार कर रही है, तो उनका कहना था कि ऐसा नहीं है। हम लोग कई नॉर्म्‍स को आसान करने की सोच रहे हैं, लेकिन यह पहले से पूरी तरह बदले हुए नहीं होंगे।
 
31 मई थी अंतिम तिथि
एअर इंडिया के विनिवेश के तहत बिडिंग करने की आखिरी तारीख 31 मई थी, लेकिन उस दिन तक एक भी बिड नहीं आईं थीं। अर्नेस्‍ट एंड यंग इस प्रक्रिया में एअर इंडिया के विनिवेश के लिए एडवाइजर नियुक्‍त किया गया था।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन