बिज़नेस न्यूज़ » Economy » PolicyCNG और कुकिंग गैस के दाम बढ़े, रात में मिलती रहेगी सस्‍ती CNG

CNG और कुकिंग गैस के दाम बढ़े, रात में मिलती रहेगी सस्‍ती CNG

दिल्‍ली सहित नैशनल कैपिटल रीजन (NCR) में CNG और कुकिंग गैस के दाम बढ़े गए हैं।

1 of
 
नई दिल्‍ली. दिल्‍ली सहित नैशनल कैपिटल रीजन (NCR) में CNG और  कुकिंग गैस के दाम बढ़े गए हैं। जहां CNG के दाम 90 पैसे प्रति किलो बढ़ाए गए हैं, वहीं कुकिंग गैस के दाम 1.15 रुपए बढ़ाए गए हैं। सरकार की तरफ से नेचुरल गैस की इनपुट लागत में बढ़ोत्‍तरी के बाद ऐसा हुआ है। 

 

 

IGL ने बढ़ाए दाम

दिल्‍ली और एनसीआर में CNG और पाइप्‍ड कुकिंग गैस आपूर्ति करने वाली कंपनी IGL ने जारकारी दी है कि दिल्‍ली में सीएनजी के दाम अब 40.61 प्रति किलो हो गए हैं। वही एनसीआर में यह दाम 47.05 रुपए प्रति किलो किए गए हैं। गैस के नए दाम लागू हो गए हैं। इसके अलावा रिवाड़ी में सीएनजी के दाम 95 पैसे प्रति किलो बढ़ाए गए हैं। यहां पर दाम 50.67 रुपए प्रति किलो से बढ़कर 51.62 रुपए प्रति किलो हो गए हैं।

 

 

छूट मिलती रहेगी

IGL ने कहा है कि वह सीएनजी पर रात में साढ़े बारह बजे से लेकर सुबह साढ़े पांच बजे के बीच दाम में 1.50 रुपए प्रति किलो की दर से छूट जारी रखेगी। इस छूट के बाद दिल्‍ली में सीएनजी 39.11 रुपए प्रति किलो पर और एनसीआर में 45.55 रुपए प्रति किलो पर मिलेगी।

 

 

पाइप्‍ड गैस के ये हो गए हैं दाम

घरों में आपूर्ति वाली पाइप्‍ड गैस भी महंगी हुई है। इसके दाम दिल्‍ली में  25.99 रुपए प्रति scm से बढ़कर 27.14 रुपए प्रति scm हो गए हैं। वहीं एनसीआर में यह दाम बढ़कर 28.84 रुपए प्रति scm हो गए हैं। रिवाड़ी में यह दाम बढ़कर 28.78 प्रति scm हुए हैं।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट