Home » Economy » PolicyChargesheet against Karti Chidambaram in Aircel Maxis case

एयरसेल-मैक्सिस केस में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट फाइल, ED की कार्रवाई

ईडी ने एयरसेल-मैक्सिस डील से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट फाइल की है।

Chargesheet against Karti Chidambaram in Aircel Maxis case

 

नई दिल्ली. एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) ने एयरसेल-मैक्सिस डील से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंरबम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दी है। ईडी ने यह चार्जशीट पटियाला हाउस कोर्ट में फाइल की है। 

 

कार्ति के खिलाफ आपराधिक साजिश का आरोप

इस चार्जशीट में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। साथ ही चार्जशीट में कई बार पी चिदंबरम के नाम का भी जिक्र किया गया है।

चार्जशीट के मुताबिक इस मामले में ईडी ने कुल 1.16  करोड़ रुपए जब्त किए हैं, जिसमें से लगभग 26 लाख रुपए फिक्स्ड डिपोजिट के रूप में है। वहीं कार्ति चिदंबरम का एक अकाउंट सील किया है, जिसमें 90 लाख रुपए जमा हैं। इसके अलावा कार्ति के एक और अकाउंट को ईडी से अपने कब्जे में ले लिया है जिसमें  8,936 रुपए जमा है।

 

 

पी चिदंबरम से हुई थी 6 घंटे तक पूछताछ

इससे पहले मंगलवार एयरसेल-मैक्सिस डील से जुड़े मनी लॉन्‍ड्रिंग के मामले ईडी ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से दूसरी बार करीब 6 घंटे तक पूछताछ की। हालांकि चिदंबरम ने एक बार फिर कहा है कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है।

गौरतलब है कि चिदंबरम के पुत्र कार्ति से भी प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में दो बार पूछताछ कर चुका है। चिदंबरम ने यह भी कहा था कि बिना प्राथमिकी दर्ज किए ही उनके खिलाफ जांच जारी कर दी गई है।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट