बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Policyरेमंड दे रही 1200 स्‍टोर खोलने का मौका, हर माह होगी लाखों की कमाई

रेमंड दे रही 1200 स्‍टोर खोलने का मौका, हर माह होगी लाखों की कमाई

देश्‍ा की सबसे बड़ी गारमेंट कंपनियों में शुमार रेमंड अब छोटे शहरों में स्‍टोर खोल रही है।

1 of

 

नई दिल्‍ली। देश्‍ा की सबसे बड़ी गारमेंट कंपनियों में शुमार रेमंड अब छोटे शहरों में स्‍टोर खोल रही है। इसका इरादा देश के उन 1200 शहरों में स्‍टोर खोलने का है, जहां की आबादी 50 हजार से ज्‍यादा है। कंपनी की ब्रांड वैल्‍यू की वहज से इसके ग्राहकों एक बड़ा तबका इन छोटे शहरों में रहता है, जो इसके कपड़े खरीदने के लिए बड़े शहरों की तरफ जाता है। कंपनी का इरादा इन्‍हीं ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए इन जगहों पर स्‍टोर खोलने की है। कंपनी का दावा है कि सालाना दो करोड़ रुपए से भी ज्‍यादा की इनकम ऐसे स्‍टोर्स से हो सकती है।

 

 

कारोबार बढ़ाने की रणनीति

कंपनी के रिटेल डायरेक्‍टर मोहित धंजाल के अनुसार इन स्‍टोर के खुलने के बाद कंपनी के कारोबार में करीब 10 फीसदी की बढोत्‍तरी होगी। कंपनी का इरादा टाइप चार, पांच और छह शहराें में मिनी रेमंड शॉप खोलने का है। यह स्‍टोर्स फ्रैंचाइजी मॉडल पर खोले जाएंगे।

 

 

40 स्‍टोर खुल भी चुके

उनके अनुसार कंपनी अभी तक 40 मिनी रेमंड शॉप खोल चुकी है। यही नहीं कंपनी का इरादा मार्च तक 60 और ऐसी शॉप खोलने का है। बाकी अगले वित्‍तीय वर्ष में खोले जाएंगे। उनके अनुसार कपंनी का इरादा छोटे स्‍टोर खोल कर ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों को जोड़ना है। इन स्‍टोर को खोलने में निवेश भी कम चाहिए होता है।

 

 

1 करोड़ रुपए तक की कमाई वाले स्‍टोर

मिनी रेमंड शाॅप खोलकर लोग आराम से एक करोड़ रुपए तक की कमाई कर सकते हैं। इन स्‍टोर को शुरू करने में 50 लाख रुपए तक की लागत आती है।

 

 

2 करोड़ रुपए तक की कमाई वाले स्‍टोर

कंपनी मिनी से थोड़ा स्‍टोर खोलने की भी फ्रैंचाइजी दे रही है। इन स्‍टोर को खोलने के लिए करीब 2500 वर्ग फीट जगह की जरूरत होती है। इन स्‍टोर को शुरू करने में 1.5 से 2 करोड़ तक की लागत आती है। यह लागत एक बार लगानी होती है। इन स्‍टोर से दो करोड़ रुपए से ज्‍यादा की कमाई आराम से की जा सकती है।

 

आगे पढ़ें : जानें कहां मिलेगी इसकी जानकारी

 

 

कंपनी की वेबसाइट पर मिलेगी जानकारी

कंपनी की वेबसाइट पर इस संबंध में जानकारी ली जा सकती है। रेमंड के अभी देश में 767 स्‍टोर हैं। इनमें से ज्‍यादातर फ्रैंचाइजी मॉडल पर हैं। यह स्‍टोर 416 शहरों में स्थित हैं। इसके अलावा कंपनी के उत्‍पाद 3500 मल्‍टी ब्रांड स्‍टोर पर भी उपलब्‍ध हैं। कंपनी का मानना है कि स्‍टोर और ज्‍यादा शहरों तक पहुुंच से बिक्री में अच्‍छी बढ़ोत्‍तरी होगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट