विज्ञापन
Home » Economy » PolicyCBI registers new case against ex-Haryana CM Hooda in land scam; carries out searches at 20 locations

हरियाणा के पूर्व सीएम हुड्डा के घर सहित 20 लोकेशंस पर CBI के छापे, लैंड स्कैम में नया केस दर्ज

वर्ष 2009 में हुए भूमि आवंटन में तमाम अनियमतताओं के हैं आरोप

CBI registers new case against ex-Haryana CM Hooda in land scam; carries out searches at 20 locations

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने गुड़गांव में वर्ष 2009 में जमीन आवंटन में अनियमितताओं के आरोप में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। सीबीआई ने हुड्डा के घर सहित 20 लोकेशंस पर छापेमारी की। साथ ही हुड्डा और अन्य के खिलाफ इस मामले में नया केस भी दर्ज किया।


नई दिल्ली. केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने गुड़गांव में वर्ष 2009 में जमीन आवंटन में अनियमितताओं के आरोप में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। सीबीआई ने हुड्डा के घर सहित 20 लोकेशंस पर छापेमारी की। साथ ही हुड्डा और अन्य के खिलाफ इस मामले में नया केस भी दर्ज किया।

 

20 लोकेशंस पर छापेमारी

सीबीआई (CBI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए कहा, ‘वर्ष 2009 में भूमि आवंटन में कथित अनियमतताओं के संबंध में दिल्ली स्थित हुड्डा के घर सहित एनसीआर के 20 से ज्यादा स्थानों पर छापेमारी की गई है।’ हुड्डा शुक्रवार को ही हरियाणा के जींद में एक रैली को संबोधित करने वाले थे।

 

 

2009 में हुआ था 1400 एकड़ जमीन का अधिग्रहण

उन्होंने बताया कि सीबीआई अधिकारियों की एक टीम सुबह-सुबह रोहतक (हरियाणा) स्थित उनके घर पर पहुंच गई। हालांकि अधिकारियों की तरफ से कोई अन्य जानकारी नहीं मिली। सर्च ऑपरेशन अभी तक जारी है। 
आरोप है कि वर्ष 2009 में हरियाणा सरकार द्वारा वर्ष 2009 में किए गए 1,417 एकड़ जमीन के अधिग्रहण में व्यापक तौर पर अनियमितताएं हुई थीं।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन